सोशल मीडिया को चुनावी हथियार बनाएगी कांग्रेस, IT सेल की बैठक में कमलनाथ ने बताई स्ट्रेटजी

IT सेल की बैठक में कमलनाथ ने निष्क्रिय पदाधिकारियों को लेकर जताई नाराजगी, बीजेपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ने का दिया निर्देश

Updated: Feb 20, 2022, 08:45 AM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। मिशन 2023 के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एक्शन मोड में आ गए हैं। कांग्रेस कार्यालय में बैठकों का दौर जारी है। जिलाध्यक्षों के साथ बैठक के बाद कमलनाथ ने रविवार को आईटी सेल के सदस्यों के साथ बैठक ली। इस दौरान उन्होंने निष्क्रिय पदाधिकारियों को लेकर नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ कैंपेन चलाने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में राजधानी भोपाल की आईटी टीम के अलावा सभी जिलों के सोशल मीडिया पदाधिकारी शामिल हुए थे। बैठक के दौरान कमलनाथ ने कहा कि हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म की मदद से युवाओं को अधिक से अधिक कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से जोड़ने की आवश्यकता है। उन्होंने बीजेपी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैम्पेन को मजबूत बनाने के लिए ग्राम सभा स्तर पर आईटी सेल की टीम तैयार करने को कहा। 

दरअसल, 2023 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी मोर्चों पर कमर कस लिया है। ग्राउंड पर मंडलम सेक्टर के गठन से लेकर सोशल मीडिया पर भी उपस्थिति बढ़ाने के लिए पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है। 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सोशल मीडिया कैम्पेन को बड़ा हथियार बनाने की तैयारी में है और इसीलिए आईटी सेल की टीम में कार्यकर्ताओं के अलावा पेशेवरों की भी नियुक्तियां की जा रही है। 

कमलनाथ दो दिन पहले ही कांग्रेस जिलाध्यक्षों के साथ बैठक के दौरान एक्शन मोड़ में नजर आए थे। बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ ने जिला अध्यक्षों को चेतावनी देते हुए कहा कि 25 फरवरी तक मंडलम सेक्टर में नियुक्तियां करें, वरना 26 को इस्तीफा दे दें। उन्होंने जिलाध्यक्षों के उत्साहवर्धन के लिए यह भी ऐलान किया था कि सर्वाधिक सदस्यता करने वाले जिला अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी सम्मानित करेगी।