कुत्तों द्वारा बच्ची को नोंचने के मामले में हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, अफसरों को थमाया नोटिस

हाई कोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को जारी किया नोटिस, पूछा ऐसी घटनाओं से निपटने की क्या तैयारी है

Publish: Jan 04, 2022, 03:48 PM IST

कुत्तों द्वारा बच्ची को नोंचने के मामले में हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, अफसरों को थमाया नोटिस

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों द्वारा एक अबोध बच्ची को नोंचे जाने के मामले में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। हाई कोर्ट ने इस मामले के संबंध में अफसरों को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने अफसरों को पूरे मामले पर जवाब देने के लिये भी कहा है।  

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने इस मामले में चीफ सेक्रेटरी, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने अपने नोटिस में आला अधिकारियों से पूछा है कि आखिर इस तरह के मामलों से निपटने के लिए प्रशासन के पास किस तरह की रणनीति है। वहीं कोर्ट ने घायल बच्ची के इलाज के लिये पर्याप्त इंतज़ाम करने के आदेश भी दिये हैं। 

हाई कोर्ट से नोटिस मिलने के बाद अब अधिकारी जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं। फिलहाल भोपाल प्रशासन की ओर से घायल बच्ची के पिता को 25 हज़ार रुपये का चेक भी दिया गया है।  

यह भी पढ़ें ः आदमखोर कुत्तों के झुंड ने 4 साल की बच्ची पर किया हमला, CCTV में कैद हुई दर्दनाक घटना

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फुटेज काफी वायरल हुआ था। जिसमें कुत्तों का झुंड एक चार वर्षीय बच्ची पर हमला करते नज़र आ रहा था। वीडियो के वायरल होने के बाद यह जानकारी सामने आयी थी कि यह घटना बीते शनिवार को बागसेवनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत अंजलि फेज़ 1 में हुई थी। बाहर खेल रही बच्ची पर आदमखोर कुत्तों ने हमला कर दिया था। जब बच्ची ने भागने की कोशिश की तो कुत्तों के झुंड ने उसे दबोच लिया। 

स्थानीय रहवासी जब तक बच्ची को बचाने पहुँचे तब तक कुत्ते बच्ची को काफी घायल कर चुके थे। लोगों ने पत्थरों से हमला कर कुत्तों को भगाया। जिसके बाद बच्ची को इलाज के लिये हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस मामले के सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी।