मोदी नहीं लाए तो क्या तुम लेकर आए, यूक्रेन संकट के सवाल पर भड़के कृषि मंत्री कमल पटेल

कमल पटेल के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है, कृषि मंत्री के बयान को कांग्रेस ने सत्ता का अहंकार करार दिया है

Publish: Mar 07, 2022, 07:03 AM IST

भोपाल। यूक्रेन संकट के बीच पत्रकारों के सवाल पर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल बिफर उठे। कमल पटेल ने यूक्रेन संकट पर सवाल पूछे जाने के जवाब में उल्टा पत्रकारों पर भड़कते हुए कहा कि मोदी नहीं लाए तो कौन लेकर आया? आप लेकर आए यूक्रेन से? 

दरअसल रविवार को राजधानी भोपाल में कमल पटेल पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान पत्रकारों ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों से जुड़े सवाल जवाब करने शुरू कर दिए। पत्रकारों के तीखे सवाल पर कमल पटेल इतने असहज हो गए कि उन्होंने अपना सारा गुस्सा पत्रकारों पर निकाल दिया।

कमल पटेल ने पत्रकारों पर भड़कते हुए कहा कि मोदी नहीं लाए तो कौन लाया? आप लेकर आए? आप लेकर आए क्या किसी को? पत्रकारों पर अपना गुस्सा निकालते हुए कृषि मंत्री पत्रकारों को ही सवाल पूछने का सलीके का ज्ञान देने लगे। 

कमल पटेल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने कमल पटेल के इस बयान को सत्ता का अहंकार करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि सवाल यूक्रेन का, जवाब में मोदी जी का गुणगान और जब मीडिया से टोका तो मीडिया पर ही बिफर पड़े कृषि मंत्री कमल पटेल।पता नहीं भाजपा के मंत्रियो को सत्ता का इतना अहंकार क्यों है?

इससे पहले शिवराज सरकार में ही एक अन्य मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा रूस और यूक्रेन युद्ध को भारत के व्यापार के लिहाज से लाभकारी करार दे चुके हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी यूक्रेन में पढ़ाई के लिए जाने वाले छात्रों को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं। प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि विदेश में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों में 90 फीसदी ऐसे छात्र होते हैं जो भारत में मेडिकल की परीक्षा पास नहीं कर पाते।