एमपी में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने लिया फैसला

स्कूल 50 फीसदी की क्षमता के साथ संचालित किये जायेंगे, आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे

Updated: Jan 31, 2022, 10:53 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच स्कूलों को खोलने का निर्णय ले लिया गया है। प्रदेश में बारहवीं तक के सभी स्कूल 1 फरवरी यानी मंगलवार से खोले जायेंगे। खुद सीएम शिवराज ने स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया है। 

बारहवीं तक के सभी स्कूल खोले की जानकारी की खुद मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गयी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि सीएम शिवराज ने चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श लेने के बाद स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया है।

नये फैसले के अनुसार मंगलवार से प्रदेश भर में कक्षा एक से कक्षा बारहवीं तक के स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किये जायेंगे। इसके साथ ही छात्रावास और आवासीय विद्यालय भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे।

इससे पहले जनवरी महीने में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रदेश भर के सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का फैसला किया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज किये जाने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि प्रदेश भर के स्कूलों में एक बार फिर ऑफलाइन कक्षाओं को शुरु किया जा सकता है। जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने मुहर लगा दी।

हालांकि प्रदेश में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना के मामलों में भले ही कमी आयी हो, लेकिन कोरोना से मरने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है। खुद कांग्रेस पार्टी शिवराज सरकार पर जानबूझकर कोरोना टेस्टिंग कम करने का आरोप लगा रही है, ताकि प्रदेश की जनता की नज़रों से कोरोना के आंकड़े को छुपाया जा सके। नरेंद्र सलूजा ने रविवार को ही प्रदेश में घटती कोरोना जांचो की संख्या पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि शिवराज सरकार ऐसा इसलिये कर रही है ताकि उसे लोगों को मुआवज़ा ने देना पड़े।