इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम नहीं रहेगा, खंडवा में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो को भी किया आग के हवाले

खंडवा के गणेश तलाई इलाके में एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई, घायल होने के बाद बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया गया, अस्पताल से लौटने के बाद शौकत अली का घर जला दिया गया, इसके बाद मोहल्ले में ही रहने वाले सलीम बेग के ऑटो को आग के हवाले कर दिया गया

Updated: Jan 22, 2022, 10:02 AM IST

इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम नहीं रहेगा, खंडवा में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो को भी किया आग के हवाले

खंडवा। मध्य प्रदेश में जगह जगह पर सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं सामने आ रही हैं। खंडवा में एक परिवार के घर को आग के हवाले इसलिए कर दिया क्योंकि परिवार मुस्लिम है। इतना ही नहीं धर्म के नाम पर मोहल्ले में ही रहने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के ऑटो को भी आग के हवाले कर दिया। आरोपी ने मुस्लिम परिवार को जल्द पलायन की धमकी देते हुए कहा कि मोहल्ले में एक भी मुसलमान नहीं रहेगा। 

यह मामला खंडवा के गणेश तलाई इलाके का बताया जा रहा है। हनुमान मंदिर के पास रहने वाले शौकत अली के साथ बंटी उपाध्याय और उसके चार साथियों ने मारपीट की। घायल होने के कारण शौकत अली को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई। मारपीट का कारण यह था कि शौकत अली मुसलमान हैं। आरोपियों का साफ कहना था कि उन्हें इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम का रहना मंजूर नहीं है।

अस्पताल में भर्ती शौकत अली की देखरेख के लिए उनके परिजन भी उनके साथ रहे। दो दिन बाद जब अस्पताल से छुट्टी मिली, तब आरोपियों ने शौकत अली का घर जला दिया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने सलीम बेग नामक व्यक्ति के ऑटो में भी आग लगा दी। 

यह भी पढ़ें : MP में कोरोना से 5 लोगों की मौत, भोपाल में 1 दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज

सांप्रदायिक हिंसा का यह मामला कोतवाली थाने पहुंचा। पुलिस ने बंटी उपाध्याय और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, उनकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन अब तक आरोपियों का कोई अता पता नहीं है। कोतवाली थाने के SHO ने बताया कि मुख्य आरोपी दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय एक कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से ही कई मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ पहले जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है।