राकेश राणा का निलंबन निरस्त, मूंछों के कारण किये गये थे निलंबित

राकेश राणा को पुलिस मुख्यालय की एमटी की शाखा में पदस्थ कर दिया गया है, राकेश राणा के निलंबन पर विवाद बढ़ने के बाद पुलिस महकमे को बैकफुट पर आना पड़ा है

Updated: Jan 10, 2022, 10:11 AM IST

भोपाल। मूंछों के कारण निलंबित होने वाले कॉन्सटेबल राकेश राणा का निलंबन निरस्त कर दिया गया है। विवाद बढ़ने के बाद एडीजी अनिल कुमार ने राकेश राणा के निलंबन को निरस्त करने का फैसला किया है। 

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी निलंबन वापसी के आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि राकेश राणा का निलंबन आदेश सक्षम अधिकारी द्वारा जारी नहीं किया गया था। राकेश राणा के निलंबन वापसी के आदेश में उन्हें पुलिस मुख्यालय की एमटी शाखा में रिपोर्ट करने के आदेश दिये गये हैं।

राकेश राणा को हाल ही में मूंछें रखने के कारण निलंबित कर दिया गया था। राकेश राणा स्पेशल डीजी के वाहन चालक थे। आरक्षक को मूंछों का शौक था, लिहाज़ा उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन की ही तरह मूंछें बढ़ाई हुई थी। लेकिन राकेश राणा का यह लुक विभाग के अधिकारियों को पसंद नहीं आया।  

विभाग के अधिकारियों ने राकेश राणा को अपना लुक बदलने और खासकर मूंछों को हटाने की सलाह दी। लेकिन राकेश राणा ने अपने शौक से कोई समझौता नहीं किया। जिस वजह से अनुशासनहीना का हवाला देकर उन्हें निलंबन आदेश थमा दिया गया।

यह भी पढ़ेंः मूँछों के हठी सिपाही को शौक़ पड़ा भारी, भोपाल पुलिस ने अनुशासनहीनता के आरोप में किया सस्पेंड 

जल्द ही राकेश राणा के निलंबन का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर लोग पुलिस महकमे पर सवाल खड़ा करने लगे। सोशल मीडिया पर अधिकतर लोग राकेश राणा के समर्थन में नज़र आये। वहीं निलंबन आदेश के वायरल होने के बाद राकेश राणा का एक बयान भी सामने आया जिसमें उन्होंने कहा कि चूंकि वे राजपूत परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इसलिये वे अपनी मूंछें नहीं हटायेंगे। इस मामले पर विवाद बढ़ता देख, पुलिस महकमा भी बैकफुट पर आ गया और विभाग ने राकेश राणा का निलंबन वापस ले लिया।