गौमाताओं की दयनीय स्थिति के विरोध में निकली सीएम की अर्थी, प्रदर्शनकारियों और पुलिस में हुई झड़प

मिर्ची बाबा की अगुवाई में निकली सीएम शिवराज की अर्थी, रीवा प्रशासन द्वारा रोके जाने पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में हुई झड़प

Updated: Feb 08, 2022, 11:03 AM IST

रीवा। प्रदेश में गौमाताओं की दयनीय स्थिति को लेकर आज रीवा में सीएम शिवराज का पुरजोर विरोध हुआ। मिर्ची बाबा की अगवाई में प्रदर्शनकारियों ने सीएम शिवराज की अर्थी निकाल दी। सीएम की अर्थी निकाले जाने की भनक लगते ही रीवा प्रशासन प्रदर्शनकारियों को रोकने पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की स्थिति पैदा हो गई। 

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों के हाथों से सीएम की अर्थी छुड़ाते नज़र आ रहे हैं। वहीं मिर्ची बाबा और पुलिसकर्मियों के बीच बहस भी हो रही है। 

दरअसल मिर्ची बाबा सोमवार को रीवा पहुंचे थे। रीवा पहुंचने के बाद उन्होंने ज़िले में संचालित गौशालाओं का निरीक्षण किया। गौशालाओं का मुआयना करते समय उन्होंने देखा कि गौशालों में गाय भूख प्यास के मारे मर रही हैं। जिसके बाद उन्होंने रीवा में सीएम शिवराज के खिलाफ विरोध करने का निर्णय किया।

मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से गौशालाओं में गायों की मौत का मुद्दा गरमाया हुआ है। भोपाल के बैरसिया में हाल ही में गायों की मौत का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था। इस गौशाले का संचालन बीजेपी नेत्री के हाथों में था। कांग्रेस पार्टी के भारी विरोध के बाद शिवराज सरकार एक्शन मोड में आई थी। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी इस मामले में पीसी शर्मा की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया था।

लेकिन इसके बावजूद गायों की स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया है। गौमाताओं की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। टीकमगढ़ स्थित दयोदय गौशाला में भी सैकड़ों मौतों का मामला उजागर हुआ है। गौशाला के पास स्थित रमन्ना जंगल में गायों के शव मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते एक महीने में इस गौशाला में चार सौ से अधिक गायों की मौत हो चुकी है।