गोपाल भार्गव के गढ़ में रामबाई ने भरी हुंकार, भार्गव के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान

रामबाई ने गोपाल भार्गव के निर्वाचन क्षेत्र रहली में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में बतौर अतिथि पहुंची थीं, इसी दौरान मंच से खड़े होकर उन्होंने लोगों से पूछ डाला कि क्या उन्हें रहली से चुनाव लड़ना चाहिए, इस पर लोगों के हां कहने पर रामबाई ने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया

Publish: Mar 07, 2022, 04:46 AM IST

भोपाल। बीएसपी विधायक रामबाई ने शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। रामबाई ने यह एलान गोपाल भार्गव के निर्वाचन क्षेत्र रहली में में हजारों लोगों के सामने किया। रामबाई के इस एलान के बाद जब मीडिया ने उनसे दोबारा पूछा तब उन्होंने एक बार फिर रहली सीट से चुनाव लड़ने की बात कह डाली। 

रामबाई रहली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पटना बुजुर्ग गांव में पहुंची थीं। वहां पर आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में वे बतौर अतिथि शामिल हुई थीं। इसी दौरान अचानक ही मंच पर खड़ी होकर उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या मुझे यहां से चुनाव लड़ना चाहिए? इस पर लोगों ने भी रमाबाई के सवाल के जवाब में हां कह दिया। 

लोगों के हां कहने के बाद रामबाई ने दोबारा यही सवाल पूछा, जिस पर लोगों ने फिर अपना जवाब हां में दिया। इसके बाद रामबाई ने चुनाव लड़ने का एलान करते हुए कहा कि अगर जनता चाहती है तो मैं यहां से चुनाव जरूर लडूंगी। 

रामबाई के इस एलान के बाद जब मीडिया ने उनसे रहली से चुनाव लड़ने के बारे में दोबारा पूछा तो उन्होंने कहा कि जनता चाहती है इसलिए यहां से चुनाव लड़ने में मुझे कोई दिक्कत नहीं है। रामबाई ने कहा कि रहली के कई लोग पहले भी उनके पास आकर चुनाव लड़ने की मांग कर चुके हैं। रामबाई से जब रहली से विधायक गोपाल भार्गव में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि मैं किसी को हराने के लिए चुनाव नहीं लड़ती। मेरा काम जीतने की कोशिश करना है, हार जीत तो परिणाम पर है। 

दरअसल गोपाल भार्गव और रामबाई के बीच काफी समय से खींचतान चल रही है। खींचतान की वजह हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले को माना जाता। जिसमें विधायक के पति सहित उनके देवर और परिवार के कई लोग जेल में बंद हैं। ऐसा कहा जाता है कि विधायक के पति और उनके परिजनों के खिलाफ गवाही देने वाले लोगों को गोपाल भार्गव का संरक्षण प्राप्त है।