भोपाल में राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार, प्लॉट में निर्माण की परमीशन देने के बदले ली थी रकम

कलेक्ट्रेट के बाहर चाय की दुकान पर फरियादी से ले रहा था 10 हजार रुपए, भोपाल लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार, पकड़े जाने पर झूठे मामले में फंसाने का लगाया आरोप

Updated: Feb 15, 2022, 01:21 PM IST

Photo Courtesy: raj express
Photo Courtesy: raj express

भोपाल। लोकायुक्त ने राजधानी के एक राजस्व निरीक्षक को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम मिश्रीलाल अग्रवाल है। वह प्लॉट के NOC के नाम पर रिश्वत ले रहा था। राजस्व निरीक्षक की शिकायत बोईपुर भोपाल निवासी संदीप बाथम ने की थी। शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने पूरी प्लानिंग के तहत मंगलवार को राजस्व निरीक्षक को पैसे लेते दबोच लिया।

भोपाल लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि फरियादी संदीप बाथम अपने प्लॉट पर निर्माण कार्य के लिए NOC लेना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने आरोपी मिश्रीलाल अग्रवाल के पास आवेदन किया था।  इसी काम के लिए फरियादी से 10 हजार की डिमांड की गई।

और पढ़ें: इंदौर में HDFC बैंक में चोरी की कोशिश, कड़ी सुरक्षा के बाद भी शटर काटने में कामयाब रहे चोर

जब संदीप ने कहा कि वह प्राइवेट नौकरी करता है, वह पैसे देने में सक्षम नहीं है, फिर भी वह अड़ा रहा। तंग आकर फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस में कर दी। मंगलवार को राजस्व निरीक्षक ने उसे ऑफिस के बाहर चाय की दुकान पर रकम लेकर बुलाया था। जैसे ही फरियादी ने अफसर को पैसे दिए तभी लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया। 

और पढ़ें: रीवा में घूस लेते 3 पुलिसकर्मी पकड़ाए, कमर्शियल वाहनों से वसूल रहे थे हफ्ता, तीनों सस्पेंड

इनदिनों प्रदेश में लोकायुक्त पुलिस भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। दो दिन पहले ही रीवा के गोविंदगढ़ थाने के एक थानेदार और दो आरक्षकों को 6 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। तीनों पर बिना रिश्वत के भारी वाहनों को नाके से नहीं निकलने देने का आरोप था।