ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना, पुलिस ने ट्रेनें रोकी, प्लेटफॉर्म खाली करवाया, बम डिस्पोजल दस्ता तैनात

सोमवार सुबह रेलवे स्टेशन पर बम होने की बात किसी ने डायल 100 पर दी, पुलिस, बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वायड ने प्लेटफार्म नंबर एक को खाली कराकर सर्च अभियान चलाया, अब तक कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

Updated: Jun 27, 2022, 04:16 PM IST

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना, पुलिस ने ट्रेनें रोकी, प्लेटफॉर्म खाली करवाया, बम डिस्पोजल दस्ता तैनात

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब सोमवार सुबह प्लेटफॉर्म संख्या 1 एक पर बम होने की सूचना मिली। किसी अज्ञात नंबर से डायल 100 पर कॉल कर यह जानकारी दी गई थी। सूचना मिलते ही जिला पुलिस, रेलवे पुलिस फोर्स, बम डिस्पोजल दस्ता से लेकर डॉग स्क्वायड हरकत में आ गई।

सुरक्षाबलों ने तत्काल सुरक्षा बलों ने स्टेशन के प्लेट फार्म संख्या एक से लेकर चार तक तलाशी शुरू कर दी। हालांकि प्रारंभिक तलाशी में उन्हें बम या कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक को सुरक्षा बलों ने खाली करा लिया। स्टेशन प्रबंधन ने भी प्लेट फार्म नंबर एक पर आने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर प्लेट फार्म नंबर 2, 3 पर खड़ी कराया और वहीं से आगे के लिए रवाना किया। 

यह भी पढ़ें: मुरैना में पोलिंग बूथ पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन, आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर

उधर डॉग स्क्वायड, बम डिस्पेजल स्क्वायड सहित अन्य सुरक्षा कर्मी स्टेशन पर कई घंटे तक सघन तलाशी करते रहे। बावजूद उन्हें कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिला। पुलिस कयास लगा रही है कि यह किसी शरारती तत्व की हरकत हो सकती है। ऐसे में जिस अज्ञात नंबर से डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी गई थी, उस नंबर को ट्रेस कराया जा रहा है।

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी ने कहा कि कॉलर की पहचान की जा रही है। पहचान होने के बाद गलत सूचना देने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एक बार फिर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू की गई है। बता दें कि रेलवे स्टेशन पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने यात्रियाें के सारे सामान की चेकिंग भी शुरू कर दी। ऐसे में स्टेशन पर आए यात्री परेशान हो गए। इस दौरान वरीय अधिकारी यात्रियों को समझाते हुए नजर आए।