शिवराज सरकार चाहती ही नहीं है कि ओबीसी वर्ग को उनका हक मिले: कमलनाथ

मध्य प्रदेश में एक बार फिर ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत गर्मा गई है, कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाने को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा

Updated: May 03, 2022, 07:04 PM IST

शिवराज सरकार चाहती ही नहीं है कि ओबीसी वर्ग को उनका हक मिले: कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर ओबीसी आरक्षण को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाने को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। इस मामले पर कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को 14% से बढ़कर 27% किया था, लेकिन शिवराज सरकार के नाकारापन के कारण उनका हक छिनता जा रहा है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि कमजोर पैरवी व ठीक ढंग से पक्ष नहीं रखने के कारण इस वर्ग को इस बढ़े हुए आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि अब मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा में भी ओबीसी वर्ग को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। 

उन्होंने आगे लिखा, 'हमारी सरकार इस वर्ग को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ मिले, इसके लिए प्रतिबद्ध थी। संकल्पित थी। लेकिन शिवराज सरकार चाहती ही नहीं है कि ओबीसी वर्ग को उनका हक मिले, इसकी वास्तविकता रोज सामने आ रही है। 

गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार ने ओबीसी आरक्षण को 14 फीसदी से  27 फीसदी कर दिया था, जिसे हाइकोर्ट में चुनौती दी गई थी। कोर्ट ने 27% आरक्षण पर रोक लगा दी थी और 14 % आरक्षण को ही बरकरार रखा था। यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है।