MP के मंत्री ने रूस यूक्रेन युद्ध को भारत के व्यापार के लिए बताया लाभदायक, कांग्रेस बोली पूरा मंत्रिमंडल ही अजूबा है

शिवराज सरकार में मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने इसके लिए कोरोना को आधार बनाया, बीजेपी नेता ने कहा कि जैसे कोरोना काल के बाद भारत ने चीन से सामान खरीदना बंद कर दिया, वैसे ही रूस यूक्रेन युद्ध के विवाद की वजह से लॉन्ग टर्म में भारत के व्यापार को फायदा होगा

Updated: Mar 01, 2022, 04:13 AM IST

भोपाल। एक तरफ रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध पर पूरी दुनिया विराम लगने की कामना कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के एक मंत्री को रूस और यूक्रेन युद्ध फायदेमंद नज़र आ रहा है। शिवराज सरकार में मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा है का मानना है कि रूस और यूक्रेन के बीच विवाद जारी रहना चाहिए, इससे भारत के व्यापार को काफी फायदा पहुंचेगा। 

लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने रूस और यूक्रेन युद्ध पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे भारत के व्यापार को काफी फायदा पहुंचेगा। सकलेचा ने अपने दावे को सही साबित करने के लिए कोरोना काल का हवाला देते हुए कहा कि जिस तरह से कोरोना के बाद भारत ने चीन का सामान खरीदना बंद कर दिया और भारत के मैन्युफैक्चरिंग उद्योग को फायदा पहुंचा। उसी तरह रूस और यूक्रेन का विवाद आने वाले दिनों में भारत के व्यापार के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। 

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War Live: UNGA में बोला यूक्रेन, हम नहीं बचे तो संयुक्त राष्ट्र भी नहीं बचेगा

बीजेपी नेता के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि युद्ध कोई भी करे, इससे मानवता का नुकसान होता है। और इस नुकसान में अपने लिए लाभ खोजना मानवता नहीं है। 

वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी ओमप्रकाश सकलेचा के बयान को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शिवराज सरकार के पूरे मंत्रिमंडल को ही अजूबा करार दे दिया है। सलूजा ने कहा कि अभी तक तो यही देखा है कि युद्द से कभी किसी का भला नही होता, जनहानि होती है, बर्बादी होती है, कोई इसके पक्ष में नही होता है लेकिन एमपी के मंत्री कह रहे है कि “रूस-यूक्रेन के युद्द से भारत को व्यापार में फ़ायदा होगा”।वास्तव में एमपी का मंत्रिमंडल किसी अजूबे से कम नहीं है।