सिंधिया के पैरों में फिर गिरे शिवराज के मंत्री, भरे मंच पर महाराज का किया चरण वंदन

शिवराज सिंह चौहान सरकार में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दंडवत प्रणाम करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Updated: Mar 10, 2023, 08:06 PM IST

ग्वालियर। चुनावी साल में सत्ताधारी दल के नेताओं की पैंतरेबाजी शुरू हो गई है। इसी क्रम में शिवराज सरकार में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह भरे मंच से सिंधिया का चरण वंदन करते दिख रहे हैं 

दरअसल, ग्वालियर में शुक्रवार को स्व माधवराव सिंधिया की 78वीं जयंती के मौके पर मैराथन का आयोजन किया गया था। इसमें कई राज्यों के धावकों ने हिस्सा लिया। एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान जैसे ही मंच पर मैराथन के सफल आयोजन के लिए ऊर्जा मंत्री का जिक्र किया गया मंच पर ही तोमर ने दोनों घुटने टेक कर सिंधिया के पैरों में सर रख दिया। यह देख सिंधिया ने उन्हें उठाकर उठाकर गले लगाया।

यह देख मंच पर मौजूद एक्ट्रैस महिमा चौधरी भी हैरान रह गईं। पास ही उनके बेटे महाआर्यमन और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी खड़े थे।
सिंधिया ने एक्ट्रेस की हैरानी को भांपते हुए कहा कि यह ऐसे ही हैं। इनका प्यार ही मेरी ताकत है। इसके बाद ऊर्जा मंत्री तोमर हाथ जोड़कर खड़े हो गए और सिंधिया की हर बात पर सिर हिलाते रहे।

दरअसल, ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया कोटे से मंत्री हैं। चर्चा है कि बीजेपी के इंटरनल सर्वे में जिन मंत्रियों की स्थिति खराब पाई गई है उन्हें अगली बार टिकट नहीं दिया जाएगा। बताया जाता है कि इसमें प्रद्युम्न सिंह तोमर का भी नाम शामिल है। ऐसे में तोमर पार्टी नेताओं को खुश रखने का एक मौका नहीं छोड़ना चाहते।

यह पहली बार नहीं है कि तोमर किसी के पैरों में गिरे हों। बल्की चुनावी मौसम में उनके लिए यह आम है। इससे पहले उपचुनाव के समय भी तोमर के कई ऐसे वीडियो वायरल हुए थे। उपचुनाव में प्रचार के दौरान वह मंच पर दो बार शिवराज के पैरों में गिरे थे। उस दौरान दिलचस्प वाकया यह हुआ था कि तोमर जब पहली बार सीएम शिवराज के पैरों में गिरे तो वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता भी चुटकी लेते हुए चिल्लाने लगे कि दिखा नहीं। इसके बाद वह दुबारा सीएम के पैरों में गिर गए। सोशल मीडिया यूजर्स ने उस वक्त भी तोमर के इस अंदाज़ के जमकर हंसी उड़ाई थी।