इंदौर में HDFC बैंक में चोरी की कोशिश, कड़ी सुरक्षा के बाद भी शटर काटने में कामयाब रहे चोर

बैंक से चोरी करने में नाकाम रहे चोर, बदमाशों ने CCTV के तार की जगह काट दिया सुरक्षा अलर्ट का तार, सायरन सुन पहुंची पुलिस, बिना चोरी के चोर फरार

Updated: Feb 15, 2022, 05:35 AM IST

Photo Courtesy: The India rise
Photo Courtesy: The India rise

इंदौर। शहर के कनाड़िया रोड स्थित HDFC बैंक में चोरी का मामला सामने आया है। सोमवार को चोरों ने निजी बैंक के शहनाई रेजीडेंसी ब्रांच में धावा बोला। चोरों ने जैसे ही बैंक सायरन का केबल काटा तुरंत बैंक हेड ऑफिस को अलर्ट मिल गया। जिसकी सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही चोर भाग खड़े हुए। HDFC बैंक में लगे CCTV में दो संदिग्ध लोगों की तस्वीरें कैद हो गई। दोनों रात में करीब 2 बजे बैंक में घुसते दिखाई दिए हैं। बैंक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस का कहना है कि बैंक से पहले दोनों चोर ATM बूथ में घुसे थे, लेकिन वहां से नकदी चुरा नहीं पाए थे। इसके बाद दोनों ने बैंक का ताला तोड़कर भीतर घुस गए थे। पुलिस का कहना है कि बैंक में हुई इस सारी घटना के बारे में वहां का गार्ड बेखबर है। पुलिस को गार्ड पर चोरों से मिलीभगत होने का शक है। पुलिस का कहना है कि बैंक के नीचे ही उसका एटीएम है। जहां गार्ड था, लेकिन बैंक का शटर उठाने आवाज गार्ड तक कैसे नहीं पहुंची। पुलिस और बैंककर्मियों ने गार्ड से पूछताछ की, लेकिन वह कोई संतोषनजक उत्तर नहीं दे पाया। पुलिस गार्ड से थाने में पूछताछ में जुटी है। 

और पढ़ें: Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस छोड़ी, लेकिन फायदा किसका हुआ

चोरों की गलती पुलिस के लिए वरदान साबित हुए, दरअसल चोर CCTV का कनेक्शन काटने के लिए तार काट रहे थे। लेकिन उन्होंने गलती से बैंक का सुरक्षा सायरन का तार काट दिया और जिससे मुंबई में प्रधान कार्यालय में तैनात अधिकारियों को बैंक में संदिग्ध गतिविधी की खबर मिली। मुंबई की टीम ने इंदौर के मैनेजर को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस को खबर की गई।  CCTV में चोरों के चेहरे साफ नहीं नजर आ रहे हैं। राहत की बात है कि चोर बैंक में घुसे तो लेकिन माल नहीं चुरा पाए,

लेकिन इस घटना से स्थानीय पुलिस की सतर्कता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बड़ा सवाल ये है कि बैंक तक चोर कटर और अन्य उपकरण लेकर बैंक पहुंचे लेकिन किसी को उनकी गतिविधी संदिग्ध नहीं लगी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।