तारीख बढ़ाकर केवल दबाव की राजनीति कर रही हैं उमा भारती, पूर्व सीएम के शराबबंदी अभियान पर कांग्रेस का तंज

उमा भारती ने आज मीडिया को संबोधित किया, इस दौरान जब पत्रकारों ने पूर्व सीएम से उनके शराबबंदी अभियान के बारे में सवाल किया तब भाजपा नेत्री ने एक नई तारीख़ दे दी

Publish: Feb 02, 2022, 12:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में लागू होने वाली नई आबकारी नीति के बीच पूर्व सीएम उमा भारती अपने शराबबंदी अभियान को थोड़ा और आगे खसका दिया है। पूर्व सीएम की नई तारीख पर कांग्रेस पार्टी ने भी तंज कसा है। और यह दावा किया है कि शराबबंदी अभियान के नाम पर भाजपा नेत्री सिर्फ दबाव की राजनीति कर रही हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने उमा भारती के ताजा बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूर्व सीएम सिर्फ नई तारीखों का एलान करने के अलावा और कुछ नहीं कर रही हैं। वे तारीख पर तारीख देकर केवल दबाव की राजनीति कर रही हैं 

कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी अभियान शुरू करने पर उमा भारती की तारीख़ एक बार फिर आगे बढ़ी। पहले 8 मार्च,दूसरी 15 जनवरी और बाद में तीसरी 14 फरवरी।अब दतिया में कह रही है कि 14 फ़रवरी के बाद इस मुद्दे पर चर्चा करूँगी?तारीख़ पे तारीख, तारीख़ पे तारीख़,सिर्फ़ दबाव की राजनीति। 

दरअसल पूर्व सीएम उमा भारती ने पिछले साल प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की मुहिम छेड़ी थी। प्रदेश में इसे लागू करने के लिए उमा भारती ने अभियान छेड़ने का एलान किया। लेकिन बीते एक साल में उमा भारती सिर्फ तारीखों का एलान करती रहीं। उनके सड़क पर उतरने की पिछली तारीख पंद्रह जनवरी थी। लेकिन इसी दौरान शिवराज सरकार ने प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू करने का एलान कर दिया। 

नई आबकारी नीति के एलान के साथ ही एक बार फिर लोग पूर्व सीएम उमा भारती से सवाल पूछने लगे। जिसके बाद भाजपा नेत्री ने घोषणा की कि वे 14 फरवरी से अपने इस अभियान की शुरुआत करेंगी। लेकिन इसके बाद आज उमा भारती ने एक बार फिर अपने अभियान को टालते हुए कहा है कि वे 14 फरवरी के बाद अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।