ग्वालियर के महल में गंदगी देख भड़के केंद्रीय मंत्री रेड्डी, बोले लाओ मैं ही झाड़ू लगा देता हूं

केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बोले जब इतनी गंदगी थी तो मुझे क्यों बुलाया?

Publish: Mar 08, 2022, 12:45 PM IST

Photo Courtesy: Amar Ujala
Photo Courtesy: Amar Ujala

भोपाल/ग्वालियर। आईआईटीएम में एक कार्यक्रम शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगा दी। ग्वालियर महल घूमने पहुंचने केंद्रीय मंत्री रेड्डी महल में गंदगी देख भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए खुद ही झाड़ू लगाने की बात भी कह डाली। 

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी मंगलवार को शहर का ऐतिहासिक किला देखने पहुंचे। इसी दौरान जब मानसिंह महल में उन्होंने गंदगी देखी तब अधिकारियों पर बरस पड़े। जी किशन रेड्डी ने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि झाड़ू लाओ, मैं ही लगा देता हूं। 

दरअसल जी किशन रेड्डी जब महल में दुर्ग की दीवारों को देखने के लिए सीढ़ियों की ओर बढ़े, तब सीढ़ियों पर गंदगी उनसे बर्दाश्त नहीं हुई और अधिकारियों को बुला कर उन्होंने फटकारना शुरू कर दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब एक मंत्री के आने पर यह हालात हैं तो आम दिनों में क्या स्थिति होती होगी? जी किशन रेड्डी ने जब अफसरों से महल के स्टाफ के बारे में पूछा तब अधिकारियों ने बताया कि महल की देखरेख के लिए यहां पर 40 स्टाफ तैनात किए गए हैं। 

अधिकारियों के इस जवाब पर केंद्रीय मंत्री को और भी गुस्सा आ गया। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों पर भड़कते हुए कहा कि जब इतनी गंदगी थी तो मुझे क्यों बुलाया? इस पर अधिकारी केंद्रीय मंत्री से माफी मांगते नज़र आए।