भोपाल में 23 फरवरी तक मार्ग रहेंगे परिवर्तित, मेट्रो और फ्लाइओवर निर्माण कार्यों के कारण लिया फैसला

भोपाल में 20 फरवरी तक जिंसी चौराहे से और सुभाष नगर रेलवे अंडर ब्रिज मार्ग रहेगा बंद, 23 फरवरी तक गणेश मंदिर तिराहे से मानसरोवर तिराहे तक का रूट रहेगा डायवर्ट, ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी के लिए पुलिस ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

Updated: Feb 13, 2022, 07:35 AM IST

Photo Courtesy: free press journal
Photo Courtesy: free press journal

भोपाल। राजधानी में इनदिनों विभिन्न इलाकों का यातायात परिवर्तित कर दिया गया है। जनता की सुविधा के लिए ट्रैफिक पुलिस ने परिवर्तित मार्गों की सूची जारी की है। इनदिनों भोपाल में मेट्रो रेल का काम तेजी से जारी है। साथ ही विभिन्न इलाकों में फ्लाईओवर्स का निर्माण भी हो रहा है। जिसकी वजह से ट्रैफिक में बड़ा बदलाव किया गया है। यह ट्रैफिक में शनिवार रात 12 बजे से 23 फरवरी तक लागू रहेगा। इस बीच लोगों को बदले हुए मार्ग से आने-जाने की सलाह दी जा रही है। भोपाल के जिंसी चौराहे से सुभाष नगर रेलवे अंडर ब्रिज की ओर आने वाला रास्ता बंद कर दिया गया है। यहां मेट्रो का काम जारी है। वहीं गणेश मंदिर तिराहे से मानसरोवर तिराहे की ओर से भी ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है, यहां फ्लाई ओवर का निर्माण हो रहा है।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि मेट्रो प्रोजेक्ट के कार्य की वजह से 12 फरवरी से 20 फरवरी तक जिंसी चौराहे से और सुभाष नगर रेलवे अंडर ब्रिज के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। लोगों को सलाह दी गई है कि जिन्हें लिली टॉकीज, भारत टॉकीज और जिंसी चौराहे से सुभाष नगर अंडर ब्रिज, मैदा मिल, एमपी नगर की ओर जाना है, उन्हें पुल बोगदा, प्रभात चौराहा होकर प्रभात फ्लाईओवर से गुजरना होगा।

और पढ़ें: शादी समारोह में लाखों की चोरी, फोटो खिंचवाने में लगे रहे रिश्तेदार, चोर ने बैग किया पार

वहीं एमपी नगर, मैदा मिल से जिंसी चौराहा होकर जहांगीराबाद, लिली टॉकीज, भारत टॉकीज जाने वालों को प्रभात ओवर ब्रिज, प्रभात चौराहा, पुल बोगदा का रास्ता अपनाना होगा। इसी तरह, गणेश मंदिर तिराहे से मानसरोवर तिराहे की ओर जाने वाला यातायात 12 फरवरी से 23 फरवरी तक फ्लाईओवर निर्माण के कारण डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक डायवर्जन के प्लान में बताया गया है कि जिंसी चौराहे से प्रभात चौराहा, सुभाष नगर फ्लाईओवर और एमपी नगर से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

और पढ़ें: पूर्व PM के लिए यह क्या कह गए वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा

 Nh 12 याने होशंगाबाद रोड से एमपी नगर और न्यू मार्केट की तरफ आने वाली गाड़ियों को वीर सावरकर सेतु, 10 नंबर मार्केट चौराहा और 7 नंबर चौराहा, अरेरा E-1 और E-2 से डायवर्ट रहेगा। वहीं बोर्ड ऑफिस चौराहे से चेतक ब्रिज, ISBT और हबीबगंज याने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की ओर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जनता की सुविधा के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर-0755-2677340, 2443850 पर संपर्क कर परिवर्तित मार्ग की जानकारी ली जा सकती है।रविवार का दिन होने की वजह से कर्मचारियों को आज परेशानी नहीं होगी, लेकिन सोमवार के दिन उन्हें घर से जल्दी निकलने की सलाह दी गई है ताकि मार्ग परिवर्तन की वजह से अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी ना हो