हिजाब विवाद पर बोले वीडी शर्मा, देश संविधान से चलेगा शरीयत से नहीं

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बिगड़े बोल, बोलीं स्कूल में हिजाब बर्दाश्त नहीं होगा

Updated: Feb 17, 2022, 05:29 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा द्वारा प्रदेश के स्कूलों में हिजाब पर रोक से इनकार के बाद भी बीजेपी के नेताओं की बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस विवाद में कूद गए हैं। वीडी शर्मा ने कहा है कि यह देश संविधान से चलेगा शरीयत से नहीं। 

जबलपुर में पत्रकारों से बात करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि कुछ ठेकेदार हिजाब की आड़ में राजनीति करना चाहते हैं। मध्य प्रदेश की सरकार ऐसा नहीं करनी देगी। यह देश संविधान से चलेगा शरीयत से नहीं। स्कूल और कॉलेज संस्कृति और अनुशासन सीखने तथा शिक्षा ग्रहण करने की जगह है।

वहीं भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला है। प्रज्ञा ठाकुर ने मुसलमानों को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा है कि हिजाब लगाने की जरूरत उन्हें पड़ती है जिनके जहां बुआ की लड़की, मौसी की लड़की से विवाह करने की परंपरा है, उन्हें घर में हिजाब पहनना चाहिए। स्कूलों में हिजाब लगाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि आप लोगों के लिए मदरसे होते हैं। वहां आप हिजाब लगाएं या कुछ और लगाएं हमें कोई मतलब नहीं है। लेकिन पूरे देश के महाविद्यालय और स्कूलों में ज्ञान का अनुशासन बिगाड़ना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर कह रही है कि “ पर्दा उससे रखना चाहिये जो हमारी तरफ़ कुदृष्टि रखता है।“इस हिसाब से वो बताये कि जो महिलाएँ पर्दा,घूँघट अपने घरों में परिवारों के बीच करती है तो क्या वो किसी कुदृष्टि से बचने के लिये ऐसा करती है?यह तो उन महिलाओं का अपमान है। 

सलूजा ने आगे कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र सामने आ रहा है।एक तरफ़ शिवराज सरकार कह रही है कि हिजाब पर बैन का कोई प्रस्ताव प्रदेश में नही और दूसरी तरफ़ भाजपा नेताओ के इस तरह के बयान, सतना, दतिया की घटना कुछ और ही बया कर रही है?लगता है कि भाजपा में सब नियंत्रण के बाहर , सबको छूट ,जो मर्ज़ी बोलो।

सोमवार को दतिया के एक कॉलेज में दो छात्राओं के हिजाब लगाकर प्रवेश करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा मचा दिया था। कॉलेज में बजरंग दल के लोगों के हंगामा मचाने के बाद कॉलेज के प्राचार्य ने भी कक्षाओं में हिजाब पहनकर आने पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश में हिजाब को लेकर विवाद बढ़ गया था।

इस पूरे मामले में दतिया कलेक्टर को जांच के आदेश देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर यह स्पष्ट किया था कि स्कूल कॉलेजों में हिजाब पर रोक लगाने के किसी भी प्रस्ताव पर मध्य प्रदेश सरकार विचार नहीं कर रही है। लेकिन इसके बावजूद खुद बीजेपी के ही नेताओं का हिजाब को लेकर विवादित बयान देना अब तक जारी है।