बीजेपी सांसद ने की अपने ही गांव की अनदेखी, नाराज़ ग्रामीणों ने खुद किया पक्की सड़क का निर्माण

अनूपपुर के कोयलारी गांव में ग्रामीण जर्जर सड़क होने की वजह से काफी समस्या में थे, शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह का यह पैतृक गांव है, लिहाजा ग्रामीणों ने कई मर्तबा बीजेपी नेत्री से सड़क के सुधार की मांग रखी, लेकिन लंबे समय तक मांग अनसुनी होने की वजह से ग्रामीणों ने मिलकर खुद ही सड़क का निर्माण कर लिया

Updated: Feb 09, 2022, 09:13 AM IST

Photo Courtesy: Patrika
Photo Courtesy: Patrika

अनूपपुर। जर्जर सड़क की वजह से परेशान ग्रामीणों की समस्या लगातार अनसुनी किए जाने के बाद ग्रामीणों ने खुद ही मिलकर सड़क का निर्माण कर लिया। बीजेपी सांसद हिमाद्री सिंह के पैतृक गांव कोयलारी के ग्रामीणों ने सात सौ मीटर लंबी सड़क का निर्माण कर लिया। इसके लिए ग्रामीणों ने खुद श्रम दान किया। 

कोयलारी गांव के ग्रामीण काफी समय से सड़क की जर्जर अवस्था में होने की वजह से परेशान थे। उन्हें आवागमन सहित तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। ग्रामीणों ने इस संबंध में कई मर्तबा शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह से मदद की गुहार भी लगाई। लेकिन जब इतने अनुरोध के बाद भी ग्रामीणों की मांग नहीं सुनी गई, तब ग्रामीणों ने खुद ही मिलकर सड़क के निर्माण का बीड़ा उठा लिया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुष्पराजगढ़ जनपद के अंतर्गत पड़ने वाले कोयलारी गांव में नवटोला को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क करीब सात सौ मीटर लंबी थी। इसका निर्माण दो वर्ष पहले ही हुआ था। इसके निर्माण में करीब चौदह लाख रुपए की लागत आई थी। लेकिन निर्माण के बाद जल्द ही यह सड़क टूटने लगी। रेत के अवैध खनन और नल जल योजना के तहत गड्ढा खोदे जाने से सड़क जल्द ही टूट गई। लोगों का सड़क पर चलना तक दूभर हो गया। इस समस्या से गांव की करीब 450 की आबादी प्रभावित हो रही थी।

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने बीजेपी सांसद हिमाद्री सिंह से भी की। स्थानीय लोगों के मुताबिक हिमाद्री सिंह के परिजन आज भी इसी गांव में रहते हैं। वहीं अक्सर वे विभिन्न आयोजनों पर गांव आती रहती हैं। इसी दौरान ग्रामीणों ने बीजेपी नेत्री से सड़क के निर्माण की मांग रखी। लेकिन जब उनकी मांग अनसुनी हुई तब उन्होंने खुद ही सड़क के निर्माण का फैसला कर लिया। सड़क निर्माण के लिए जेसीबी की व्यवस्था पंचायत द्वारा की गई। ग्रामीणों ने खुद श्रम करते हुए अपनी सड़क का निर्माण कर लिया।