यूक्रेन में फंसे छात्रों को फ्री में टिकट दे सरकार, विवेक तन्खा की मांग पर सिंधिया बोले ज़रूर देखेंगे

विवेक तन्खा ने कहा कि यूक्रेन से भारत का एयर टिकट काफी महंगा है, इसलिये सरकार या तो इन टिकटों के दाम में कटौती करे या छात्रों को फ्री में टिकट दे ताकि वे स्वदेश लौट पायें

Publish: Feb 17, 2022, 12:51 PM IST

भोपाल। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव के बीच कई भारतीय माता पिता यूक्रेन में पढ़ रहे अपने बच्चों के लिये चिंतित हैं। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने यूक्रेन में पढ़ रहे छात्रों की वतन वापसी सुनश्चित करने के लिये केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से छात्रों के लिये फ्री में टिकट की व्यवस्था करने की मांग की है। जिसके जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वे इस मामले को ज़रूर देखेंगे। 

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एस जयशंकर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए कहा कि मैं यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की जल्द से जल्द वतन वापसी सुनिश्चित करने के लिये आप दोनों के समक्ष एक मांग रखना चाहता हूं। टिकट के दामों में कटौती या एक बार की फ्री यात्रा की सुविधा इन छात्रों को दी जानी चाहिये। कांग्रेस नेता ने कहा कि बतौर सांसद और वकील मैं और कई अन्य लोग विशेष मामलों में कमी होने पर भारत सरकार की मदद कर सकते हैं। 

विवेक तन्खा की मांग पर खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिक्रया देते हुए कहा कि वे इस मामले पर ज़रूर संज्ञान लेंगे। सिंधिया ने विवेक तन्खा के ट्विट पर रिप्लाई करते हुए कहा कि ज़रूर, हम इस मामले को देखेंगे। 

मध्य प्रदेश सहित देश भर के कई बच्चे इस समय यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। यूक्रेन और रूस के बीच लगातार बिगड़ते हालात की वजह से माता पिता अपने बच्चों के लिये काफी चिंतित हैं। ऐसे में उनके अभिभावक वन्दे भारत मिशन के ज़रिये भारत वापस लाने की मांग कर रहे हैं। इंदौर के एक पिता ने इंदौर सांसद शंकर लालवानी के ज़रिये प्रधानमंत्री से उनके बच्चों की सुरक्षित वतन वापसी सुनश्चित करने की गुहार भी लगाई है।