एक दशक से अपने ही घर में जंजीरों की कैद में है महिला, वीडियो वायरल होने पर उज्जैन कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

उज्जैन के नागदा की रहने वाली किरण का रतलाम में विवाह हुआ था, लेकिन ससुराल वालों ने किरण की दिमागी हालत ठीक न होने का आरोप लगाते हुए उससे रिश्ते नाते तोड़ लिए, मायके वाले किरण को घर ले आए, लेकिन यहां भी पड़ोसियों द्वारा लगातार शिकायत कराए जाने के बाद किरण के घर वालों ने उसे जंजीरों में कैद कर दिया, वह पिछले दस वर्षों से जंजीरों के बीच कैद है

Publish: Feb 17, 2022, 06:24 AM IST

Photo Courtesy: ABP News
Photo Courtesy: ABP News

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन की एक हृदय विदारक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। उज्जैन के नागदा में एक महिला पिछले एक दशक से अपने ही घर में जंजीरों के बीच कैद है। सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद उज्जैन कलेक्टर ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और जांच के आदेश दिए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागदा तहसील के पावड़िया की रहने वाली किरण की 16 साल पहले रतलाम के आलोट तहसील में शादी हुई थी। लेकिन विवाह के बाद ससुराल वालों ने किरण की दिमागी हालत ठीक न होने का हवाला दिया और उससे अपने संबंध खत्म कर लिए। 

यह भी पढ़ें : हिजाब विवाद पर बोले वीडी शर्मा, देश संविधान से चलेगा शरीयत से नहीं

ससुराल से बेदखल किए जाने के बाद मायके वाले किरण को अपने घर ले आए। लेकिन यहां भी किरण की परेशानी कम नहीं हुई। आसपास रहने वाले लोगों ने किरण की शिकायतें करना शुरू कर दी। जिसके बाद घरवालों ने किरण को जंजीरों में जकड़ दिया। 

बहरहाल उज्जैन कलेक्टर मनीष सिंह ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। कलेक्टर ने कहा है कि किरण का मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है। टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो किरण का इलाज भी कराया जाएगा।