शरीर में चिप लगी है, कोई रिमोट से कंट्रोल कर रहा है, अजीत डोभाल के घर घुस रहे शख्स का अजीब दावा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर सेंधमारी करने की कोशिश में एक संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार, पकड़े जाने पर किया अजीबोगरीब दावा

Updated: Feb 16, 2022, 09:35 AM IST

Photo Courtesy: India TV
Photo Courtesy: India TV

नई दिल्ली। देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर बुधवार सुबह एक संदिग्ध व्यक्ति सेंधमारी करते पकड़ा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक कार लेकर एनएसए डोभाल के घर घुसने का प्रयास कर रहा था लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा। पकड़े जाने के बाद युवक ने हैरान करने वाले दावे भी किए हैं।

बताया जा रहा है कि एजंसियों ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने कहा कि मेरे शरीर में किसी ने चिप लगा दिया है और वह मुझे रिमोट से कंट्रोल ओर रहा है। युवक और भी बहुत कुछ अनाप-शनाप बड़बड़ा रहा था। शुरुआती जांच में संदिग्ध व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त मालूम पड़ता है।

यह भी पढ़ें: चुनाव के बीच रविदास जयंती: राहुल ने परोसा स्नेह का लंगर, दिल्ली में झाल बजाते दिखे पीएम मोदी

युवक की पहचान बेंगलुरु निवासी शांतनु के रूप में हुई है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि शांतनु ने नोएडा से लाल रंग की SUV कार किराए पर ली थी। इसके बाद वह सीधा एनएसए अजीत डोभाल के घर पहुंचा। हालांकि, इससे पहले कि वो अंदर दाखिल हो पाता, सुरचकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस उसे पूछताछ कर रही है, और उसी के आधार पर छानबीन की जा रही है ताकि पता चले कि वह गलती से कार लेकर वहां पहुंच गया या उसकी मंशा कुछ और थी।

बता दें कि अजीत डोभाल ने अपने करियर का ज्यादातर समय जासूसी करने में बिताया है। जासूसी में उन्हें महारथ हासिल है और इसी वजह से पीएम मोदी ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाया है। वह प्रधानमंत्री के बेहद करीबी माने जाते हैं और उन्हें Z+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इस VVIP सुरक्षा वाले व्यक्ति के साथ हमेशा 58 कमांडो रहते हैं। इनमें 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड, 6 PSO, 24 जवान और दो शिफ्टों में 5 वाचर्स शामिल हैं।