अभी तो सिर्फ गर्मी निकली है अब भाजपा का धुआं भी निकलेगा: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने कहा कि पहले दो चरणों में जनता ने बीजेपी की गर्मी को भाप में तब्दील कर दिया है, अब जनता बीजेपी का धुआं निकालेगी

Updated: Feb 19, 2022, 12:02 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग शुरु होने से पहले समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने सीएम योगी के गर्मी वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि अभी तो बीजेपी की सिर्फ गर्मी निकली है, आने वाले चरणों में भाजपा का धुआं निकल जायेगा।  

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने अखिलेश यादव के हवाले से कहा कि जनता ने पहले दो चरणों में गर्मी निकालने वालों की भाप निकाल दी है। लेकिन अब आने वाले चरणों में उत्तर प्रदेश की जनता बीजेपी का धुआं निकाल देगी। 

दरअसल सीएम योगी लगातार अपने चुनावी सभाओं में यह कह रहे हैं कि दस मार्च के बाद सारी गर्मी निकल जायेगी। वे अपनी सभाओं में समाजवादी पार्टी को दंगा कराने वाली पार्टी के तौर पर प्रोजेक्ट करने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी के तमाम नेता एक के बाद एक लगातार विवादित बयान भी दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें ः केजरीवाल के आवास के पास यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, खालिस्तानियों की मदद लेने का है आरोप

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी भी बीजेपी पर जमकर हमले बोल रहे हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने दो चरणों के मतदान होने के बाद ही यह एलान कर दिया था कि दो चरणों में हुई वोटिंग के आधार पर ही समाजवादी पार्टी सौ सीटों का आंकड़ा पार कर गयी है। जबकि आरएलडी नेता जयंत चौधरी भी अब तक के चुनावों में गठबंधन के प्रदर्शन से न सिर्फ खुश नज़र आ रहे हैं बल्कि खुले तौर पर सीएम योगी की मठ वापसी का दावा भी कर रहे हैं। हाल ही में जयंत चौधरी ने यह एलान किया था कि दस मार्च को नतीजे आने के बाद वे खुद योगी आदित्यनाथ को बस का टिकट करा कर देंगे।  

रविवार को यूपी के तीसरे चरण बल्कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के पर मतदान होंगे। उत्तर प्रदेश के 16 ज़िलों की 59 विधानसभा सीटों के लिये वोट डाले जायेंगे। रविवार को जनता कुल 627 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी। तीसरे चरण के मतदान में सबसे होट सीट करहल है। इसी सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश यादव के खिलाफ केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल चुनावी मैदान में उतरे हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की किस्मत पर भी इसी चरण में फैसला होना है, उन्होंने जसवंत नगर की सीट से पर्चा भरा है। जबकि योगी सरकार में मंत्री सतीश महाना भी चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने कानपुर की महारजपुर सीट से चुनावी पर्चा भरा है।