समाजवादी पार्टी की एक और लिस्ट जारी, मुबारकपुर सीट से ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव

सीएम योगी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सभावती शुक्ला को मैदान में उतारा, मुबारकपुर से पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव को मिला टिकट, नई सूची में 24 लोगों का नाम

Updated: Feb 07, 2022, 12:09 PM IST

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक अखिलेश यादव आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से ताल ठोकेंगे। इस लिस्ट को लेकर लोगों के बीच कंफ्यूजन की स्थिति बन गई है कि सपा सुप्रीमो दो जगह से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, मुबारकपुर से जिन्हें टिकट मिला है वह सपा सुप्रीमो नहीं बल्कि पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं और उनका नाम भी अखिलेश यादव ही है। सपा सुप्रीमो सिर्फ करहल सीट से ताल ठोंक रहे हैं।

समाजवादी पार्टी की इस लिस्ट में 24 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। पार्टी ने गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सभावती शुक्ला को टिकट दिया है। सपा की नई लिस्ट में तीन महिलाओं का नाम है। सभावती शुक्ला के अलावा जौनपुर की मड़ियाहूं से सुषमा पटेल और गोंडा की मैहनौन से नंदिता शुक्ला को टिकट दिया गया है। सुषमा बसपा से पिछले दिनो सपा में आई थीं। वाराणसी की दो सीटों का ऐलान किया गया है। वाराणसी दक्षिणी से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उतारा गया है। किशन युवा और नया चेहरा हैं। सुरेंद्र पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव से ठीक पहले रेपिस्ट राम रहीम को मिला पैरोल, 60 से ज्यादा सीटों पर है डेरों का अस

सपा के अन्य प्रत्याशियों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद को उतारा गया है। गोंडा की तरबत गंज से रामभजन चौबे, मनकापुर से रमेश चंद्र गौतम, गौरा से संजय कुमार, बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक को मैदान में उतारा गया है। 

इसके अलावा संतकबीरनगर की मेंहदावल जयराम पांडेय, खलीलाबाद से अब्दुल कलाम, महराजगंज की नौतनवां से कौशल सिंह, सिसवां से सुशील टेबरीवाल, पनियरा से कृष्णभान सिंह सैंथवार को टिकट दिया गया है। कुशीनगर की पडरौना सीट से विक्रमा यादव को उतारा गया है। पहले यहां से स्वामी प्रसाद मौर्य के उतरने की चर्चा थी। उधर देवरिया की रुद्रपुर प्रदीप यादव को टिकट दिया गया है। देवरिया से ही सीएम योगी के सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं।