हम धर्म की राजनीति नहीं करते, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बीजेपी पर हमला

अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया है कि वे धर्म की राजनीति के मसले पर बीजेपी के साथ नहीं हैं

Updated: Feb 07, 2022, 11:40 AM IST

Photo Courtesy:
Photo Courtesy:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। अनुप्रिया पटेल ने यह साफ कर दिया है कि धर्म की राजनीति के मसले पर उनकी पार्टी बीजेपी के साथ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का एकमात्र एजेंडा सामाजिक न्याय सुनिश्चित करना है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के हवाले से बताया है कि हम विचारधारा के स्तर पर बीजेपी से अलग हैं। हमारी विचारधारा बीजेपी की विचारधारा से मेल नहीं खाती। मैं अपनी पार्टी को काफी मुद्दों पर बीजेपी से अलग रखती हूं। 

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि लोग अक्सर मुझसे हिंदुत्व और अन्य मुद्दों पर सवाल पूछते हैं। मैं खुद को इन मुद्दों से अलग रखती हूं। मेरी पार्टी धर्म की राजनीति नहीं करती। हम सामाजिक न्याय के पक्षधर हैं। 

अनुप्रिया पटेल के इस बयान ने उत्तर प्रदेश के सियासत में गहमागहमी बढ़ा दी है। अनुप्रिया पटेल खुद केंद्र में मंत्री हैं और उनकी पार्टी अपना दल आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ रही है। लेकिन दूसरी तरफ कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि अगर चुनावी परिणामों के बाद बीजेपी पिछड़ती है, तो अखिलेश यादव की सरकार बनाने में अनुप्रिया पटेल पाला बदल सकती हैं।