कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, राज्य सरकार ने हिजाब कनेक्शन से किया इनकार

शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है, शहर के तमाम स्कूल और कॉलेजों को दो दिन के के लिए बंद कर दिया गया है, फ़िलहाल 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है

Updated: Feb 21, 2022, 09:55 AM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के शिवमोग में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा के भड़काऊ बयान के बाद खुद कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने इस मामले में हिजाब विवाद के कनेक्शन से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। गृह मंत्री ने कहा है कि शिवमोगा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है। 

शिवमोगा में बीती रात एक 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की चार पांच युवकों ने हत्या कर दी। बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव फैल गया। जिसके बाद शिवमोगा जिले में 23 फरवरी तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई। वहीं स्कूल कॉलेजों को भी दो दिन के लिए बंद कर दिया गया। 

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा ने भड़काऊ बयान देते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का आरोप एक विशेष समुदाय पर मढ़ दिया। जिसके बाद शिवमोगा में तनाव फैलने की आशंका बढ़ गई। 

यह भी पढ़ें : सरकार मैं बनाती हूं लेकिन चलाता कोई और है, उमा भारती का छलका दर्द

लेकिन जल्द ही कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मंत्री के विवादित बयान के बाद स्थिति को संभालते हुए मामले का हिजाब विवाद से कनेक्शन की बात को साफ तौर पर इनकार कर दिया। अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि अब तक इस मामले में किसी संगठन के शामिल होने की कोई जानकारी नहीं है। शिवमोगा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है। 

यह भी पढ़ें : शिक्षा क्षेत्र के बजट पर पीएम मोदी का संबोधन, बोले युवा पीढ़ी ही देश के भविष्य की निर्माता है

दरअसल बजरंग दल के जिस कार्यकर्ता की हत्या हुई है, उसने कुछ ही दिन पहले सोशल मीडिया पर हिजाब को लेकर एक पोस्ट लिखी थी। जिसके बाद उसकी हत्या को लेकर यह अफवाह फैलने लगी कि उसकी हत्या सोशल मीडिया पर हिजाब को लेकर लिखे गए पोस्ट की वजह से ही की गई है।