बिहार में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश, कंधे पर उठा खेत से बाहर ले आए ग्रामीण, वीडियो वायरल

बिहार के गया जिले के खेत भारतीय सेना का लाइट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया, इस दौरान विमान उड़ा रहे दोनों पायलट बच गए, ग्रामीणों को जब इसकी सूचना मिली तो कंधे पर विमान को उठा खेत से बाहर ले आए

Updated: Jan 28, 2022, 01:18 PM IST

गया। बिहार के बोधगया में शुक्रवार को तकनीकी खराबी होने के कारण अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरा। जानकारी के मुताबिक इस दौरान लाइट एयरक्राफ्ट संख्या AWM-102 पर दो ट्रेनी पायलट सवार थे। राहत की बात यह है कि हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए।

खेत में विमान गिरने की सूचना प्राप्त होते ही आसपास के दर्जनों ग्रामीण घटनास्थल पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने दोनों पायलटों की कुशलक्षेम जानने के बाद आगे क्या करना है ये पूछा। पायलट इस बात को लेकर बेहद परेशान थे कि विमान को अब खेत से बाहर कैसे निकाला जाए। 

दिलचस्प बात यह है कि मौके पर मौजूद दर्जनभर ग्रामीणों ने विमान को कंधे पर ही उठा लिया और खेत से बाहर दूर रोड तक ले आए। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर यूजर्स भी ग्रामीणों के इस तरकीब पर हैरान हैं। बताया जा रहा है कि सड़क से सेना के वाहन के माध्यम से विमान को वहां से ले जाया गया।

जानकारी के मुताबिक, आर्मी कैंट एयरपोर्ट के पास पायलटों को ट्रेनिंग दिया जाता है। शुक्रवार को भी दो ट्रेनी पायलट ट्रेनिंग के लिये विमान लेकर उड़े थे। लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह अनियंत्रित होकर खेत में गिर गया। विमान को गिरता देखकर आस-पास के ग्रामीण खेत में पहुंचने लगे। ग्रामीणों ने ही विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला। कुछ देर बाद सेना के जवान भी मौके पर पहुंच गए।