कोई माई का लाल मुस्लिमों से उनका अधिकार नहीं छीन सकता, सीएम नीतीश ने खुद बताया था RSS को खतरनाक: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार और उनके सहयोगी दल बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान पर भी जमकर वार किए

Publish: Mar 02, 2022, 01:45 PM IST

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी और आरएसएस की विधारधारा पर एक के बाद एक कई हमले बोले। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि किसी के माई के लाल में यह दम नहीं है कि वह मुसलमानों से उनका अधिकार छीन ले। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि खुद सीएम नीतीश कुमार ने उनसे कहा था कि आरएसएस इस देश के लिए खतरनाक है। 

तेजस्वी यादव ने हाल ही में बीजेपी विधायक हरिभुषण ठाकुर द्वारा मुस्लिमों के वोटिंग अधिकार को छीन लेने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग तिरंगे और जय हिंद की बात करते हैं। बल्कि खुद आरएसएस के मुख्यालय में आजादी के 50 साल बाद तक भी तिरंगा नहीं फहराया गया था। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस देश को आज़ादी दिलाने में हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई सबने बलिदान दिया था। लेकिन आरएसएस के किसी भी व्यक्ति ने बलिदान नहीं दिया। आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी के विधायक मुस्लिमों से वोटिंग राइट छीनने की बात करते हैं। किसी माई के लाल में यह दम नहीं है कि वह मुसलमानों को उनके अधिकारों से वंचित कर दे। 

तेजस्वी यादव ने सदन में मौजूद सीएम नीतीश कुमार की तरफ देखकर उनकी चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि नीतीश जी आप ही ने मुझसे कहा था न कि यह आरएसएस के लोग खतरनाक होते हैं। फिर आप क्यों चुप बैठे हैं? तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं याद दिलाना चाहता हूं कि यही वह बिहार की धरती है जहां आडवाणी जी को गिरफ्तार किया गया था। अभी लालू जी के सिपाही खड़े हैं। 

दरअसल हाल ही में बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर। ने बिहार विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुस्लिमों से उनके वोट के अधिकार को छीन लिया जाना चाहिए। बीजेपी विधायक अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। वह मदरसों। में पढ़ाई करने वालों को आतंकवादी तक करार दे चुके हैं।