बिहार की सड़कों पर दिखा छात्रों का आक्रोश, विपक्षी दलों ने भी किया बंद का समर्थन, पटना में चक्का जाम

आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर छात्रों ने आज बिहार बंद बुलाया है, राजधानी पटना समेत दर्जनों जिलों में बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है, आरजेडी और कांग्रेस के विधायक भी छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतरे हैं

Updated: Jan 28, 2022, 07:33 AM IST

पटना। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के नतीजों के खिलाफ बिहार में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। छात्रों के इस आह्वान का कई जिलों में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। विपक्षी नेताओं ने भी छात्रों के इस बंद का समर्थन दिया है।

राजधानी पटना में छात्र शुक्रवार सुबह से ही सड़क पर आ गए। उन्होंने टायर जलाकर सड़क जाम की। जिससे वहां जाम लग गया। इसके अलावा राजद विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ गांधी सेतु पर प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि खुद एनडीए की सहयोगी दल मुकेश साहनी की वीआईपी और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने भी छात्रों को समर्थन दिया। हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, 'हम प्रमुख जीतन राम मांझी हमेशा छात्रों और युवाओं के साथ रहे हैं। हम नैतिक रूप से बिहार बंद का समर्थन करते हैं।' 

उधर गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे खान सर ने आज छात्रों से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है। खान सर ने कहा है कि सभी मांगें पूरी हो गई है, छात्र वापस जाएं और पढ़ाई करें। हालांकि, माना जा रहा है कि एफआईआर होने के बाद पुलिस के दबाव में खान सर ने यह वीडियो बनाया है। उधर केंद्रीय रेल मंत्रालय की तरफ से गठित समिति को भी छात्रों ने ‘धोखेबाजी’ करार दिया है।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी की प्रतिमा पर लगाया मास्क, कांग्रेस के विरोध के बाद डीएम ने दिए जांच के आदेश

छात्रों के मुताबिक रेल मंत्रालय की तरफ से गठित की गई समिति मामले को उत्तर प्रदेश में चुनाव तक टालने के लिए की गई ‘साजिश’ है। उनका कहना है की उम्मीदवारों की तरफ से उठाए गए सवालों में कोई संदेह नहीं है। गंभीर बेरोजगारी का सामना कर रहे युवा छात्रों की तरफ से यह विशाल आंदोलन यूपी में चुनाव के समय उठा है। इसके दबाव में सरकार और रेलवे का प्रस्ताव आया और मामले को चुनाव तक टालने के लिए साजिश की गई है।