बिहार में 11 लोगों की संदिग्ध मौत, परिजनों ने जहरीली शराब को बताया कारण, प्रशासन का इनकार

बिहार के भागलपुर में 6 जबकि गोपालगंज में पांच लोगों की संदिग्ध मौत, मृतकों के परिजनों का दावा है कि ये मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है, जबकि प्रशासन जहरीली शराब की बात को नकार दे रहा है

Updated: Mar 14, 2022, 07:25 AM IST

भागलपुर। ड्राय स्टेट बिहार में 11 लोगों की संदिग्ध मौत हुई है। इनमें 6 लोगों की मृत्यु भागलपुर जिले में हुई है जबकि 5 मौतें गोपालगंज में हुई है। डॉक्‍टर्स का कहना है कि मृत्‍यु जहरीले पदार्थ की वजह से हुई है। मृतकों के परिजन दावा कर रहे हैं कि जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुई हैं। लेकिन भागलपुर और गोपालगंज के अधिकारी इस बात को मानने को तैयार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भागलपुर जिले के लोदीपुर, सबौर, बबरगंज और सजौर इलाके में संदिग्ध मौतों के मामला सामने आए हैं। डाक्टरों ने इन मौतों के पीछे जहरीला पदार्थ या जहर खाने को कारण बताया है। आशंका  है कि इन लोगों ने शादी समारोह में शराब का सेवन किया है, जो कि जहरीली थी। जिन लोगों की संदिग्‍ध हालात में मौत हुई है, उनमें चार जमीन खरीद-बिक्री का कारोबार करते थे।

यह भी पढ़ें: रीवा में पेड़ से बंधे मिले गोवंश, मुक्त कराने गांव पहुंचे अधिकारियों से हुई ग्रामीणों की नोकझोंक

मरने वालों में सबौर थाना क्षेत्र के सरधो गांव निवासी मधुकर झा का 25 वर्षीय बेटा कुंदन झा, लोदीपुर थाना क्षेत्र के चिंतामणि यादव का पुत्र किशोर यादव, सज्जन यादव का पुत्र नवीन यादव शामिल हैं। इसमें नवीन की मौत बीते शनिवार को प्राइवेट क्लीनिक में इलाज के दौरान हुई। एक-एक मौत अलीगंज और सजोर इलाके में हुई है। सजोर में ड्राइवर अविनाश कुमार की मौत भी इसी कड़ी का हिस्सा बताया जा रहा है।

इस घटना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप नजर आ रही है। पुलिस मामले में तेजी से एक्‍शन लेती दिखाई दे रही है। घटना सामने आने के बाद सबौर इलाके में एसएसपी, डीएसपी के खुद छापे मारने की जानकारी मिली है। संदिग्ध मौतों के बाद भागलपुर के एडीएम और एसडीओ जवाहरलाल नेहरू भागलपुर मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंच वहां के अधीक्षक के साथ बंद कमरे में बैठक की है। प्रशासन का कोई अधिकारी इन मौतों पर कुछ भी बोलने तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: पीली पगड़ी और पीली शॉल पहनकर शपथग्रहण में आएं, भगवंत मान की जनता से अपील

रविवार को बिहार के गोपालगंज में भी पांच लोगों की मौतें संदिग्ध हालत में हुई। इनमें शिवराजपुर गांव के हरेंद्र यादव, हीरा लाल साह, रामगढ़वा गांव के साहबलाल यादव, फुलवरिया के ओम प्रकाश भगत और बैकुंठपुर के एक बुजुर्ग की मौतें हुई है। पुलिस पूरी जांच पड़ताल में जुटी है।