हाथ जोड़ रहम की भीख मांगता रहा मुस्लिम युवक, स्वघोषित गौरक्षकों ने की नृशंस हत्या

पहले बेरहमी से पीटा, फिर पेट्रोल डालकर जलाया, फिर शरीर पर नमक छिड़कर जमीन में गाड़ दिया, बिहार के समस्तीपुर में मोहम्मद खलील को स्वघोषित गौरक्षकों ने दी दर्दनाक मौत

Updated: Feb 23, 2022, 12:33 PM IST

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर से एक रूह कंपाने वाला मामला सामने आया है। यहां स्वघोषित गौ रक्षकों ने मोहम्मद खलील आलम की नृशंस हत्या कर दी। आरोपियों ने खलील की हत्या में क्रूरता की सारी सीमाओं को लांघ दिया। खलील जान की भीख मांगता रहा लेकिन वे उसे बेरहमी से पीटते रहे। उसके बाद उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। फिर खलील अधजले शरीर पर नमक लगाया और उसे पांच फीट नीचे जमीन में गाड़ दिया।

आरोपियों की हिम्मत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने स्वयं एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें खलील आलम रहम की भीख मांग रहे हैं। हमलावर ये भी पीड़ित शख्स से पूछते हैं कि उसने अपने जीवन में कितना गोमांस खाया है और क्या उसने इसे अपने बच्चों को भी खिलाया है? उन्होंने उससे सवाल किया कि क्या कुरान उसे गोमांस खाने की इजाजत देता है, जिस पर वह जवाब देता है कि ऐसा नहीं है। इस वीडियो में अभद्र भाषा और अपशब्दों की भरमार है।

यह भी पढ़ें: जनता के सामने बीजेपी विधायक ने पकड़े कान, 5 साल की गलतियों के लिये मांगी माफी

इस वीडियो को मुख्य आरोपी अनुराग झा बिट्टू ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट किया है और लोगों से अपील की है कि इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। जानकारी के मुताबिक मृतक़ खलील सत्तारूढ़ जेडीयू का सक्रिय कार्यकर्ता था और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से उसके करीबी रिश्ते थे। बावजूद पुलिस इस मामले में अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इतना ही नहीं पुलिस तो इस बात से भी इनकार कर रही है कि गाय खाने की वजह से खलील की नृशंस हत्या की गई है।

पुलिस का कहना है कि मृतक खलील रिजवी ने नौकरी दिलवाने के नाम पर आरोपियों से 3 लाख 70 हजार रुपए लिए थे और इन्हीं पैसों की वसूली के लिए आरोपी मृतक को पोल्ट्री फार्म ले गए थे, जहां मारपीट के दौरान खलील की मौत हो गई। खलील की पहचान मिटाने के मकसद से उनकी लाश को पूरी तरह से जलाने की कोशिश की गई थी। साथ ही, लाश को नमक के साथ जमीन में 5 फीट नीचे गाड़ा गया था, ताकि लाश गल जाए।

यह भी पढ़ें: गिरफ्तारी के बाद बोले नवाब मलिक, मैं झुकेगा नहीं

समस्तीपुर के मुसरीघरारी के थानाध्यक्ष के मुताबिक आरोपी अनुराग झा ने इस हत्याकांड को अलग रंग देने के लिए वीडियो वायरल किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस हत्याकांड में कुल 5 अभियुक्त हैं, जिनमें से अब तक दो आरोपियों विपुल झा और किशन झा की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि बाकी तीन आरोपियों की गिफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है।