500 रुपए की रिश्वत के कारण भिड़ीं एएनएम और आशा वर्कर, मारपीट का वीडियो वायरल

बिहार के जमुई का मामला, एएनएम पर आशा वर्कर ने टीका के बदले पांच सौ रुपए की घूस मांगने का आरोप, मारपीट के दौरान जमकर चले थप्पड़

Publish: Jan 24, 2022, 04:40 AM IST

जमुई। टीका के बदले घूस मांगने के मामले में बिहार के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आपस में उलझ गए। जमुई में एएनएम और आशा कार्यकर्ता के बीच मारपीट हो गई। एएनएम और आशा वर्कर के बीच जमकर थप्पड़बाजी भी हुई। दोनों की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

आशा वर्कर और एएनएम के बीच मारपीट की वजह पांच सौ रुपए का रिश्वत विवाद माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जमुई के लक्ष्मीपुर प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में एक बच्चे का जन्म हुआ। नवजात को बीसीजी का टीका दिलाना के लिए आशा वर्कर रिंटू कुमारी, एएनएम रंजना कुमारी के पास पहुंची। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब आशा वर्कर ने एएनएम रंजना कुमारी से बच्चे को टीका लगाने की बात कही तब इसके बदले में एएनएम ने पांच सौ रुपए की रिश्वत की मांग रख दी। जिसके बाद आशा वर्कर रिंटु कुमारी और एएनएम के बीच विवाद शुरू हो गया। 

जल्द ही यह विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। दोनों एक दूसरे पर थप्पड़ चलाते और एक दूसरे के बाल नोंचते नज़र आईं। दोनों को मारपीट करता देख एक व्यक्ति बीच बचाव करने आया, जिसके बाद दोनों के बीच विवाद शांत हुआ।