पंजाब में कांग्रेस का CM चेहरा फाइनल, चन्नी के नाम पर लगी मुहर, औपचारिक ऐलान बाकी

AICC सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाईकमांड ने तय किया है कि चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार होंगे, इंटरनल सर्वे में भी चन्नी से पिछड़ चुके हैं सिद्धू

Updated: Jan 28, 2022, 11:24 AM IST

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर सस्पेंस लगभग समाप्त हो गया है। हाईकमान ने कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री तय कर लिया है। AICC सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। 

AICC सूत्रों पार्टी के तमाम इंटरनल सर्वे में भी चन्नी पूरी तरह से सिद्धू पर भारी पड़ रहे हैं। चुनाव के तारीख नजदीक आते ही राहुल गांधी चन्नी के नाम का औपचारिक ऐलान कर देंगे। सूत्रों के मुताबिक, सीएम चन्नी के 100 दिन के काम को पार्टी ने चयन का आधार बनाया है। हाईकमान इस निष्कर्ष पर पहुंचा है की चन्नी के आक्रामक काम की वजह से कांग्रेस की स्थिति ठीक हुई है।

बताया जा रहा है कि हाल ही में PM मोदी की सुरक्षा चूक जैसे भारी सियासी उथल-पुथल के दौरान सीएम चन्नी की नेतृत्व क्षमता ने शीर्ष नेतृत्व को प्रभावित किया है। सिद्धू के विवादित टिप्पणियां भी उनके रेस में पिछड़ने का कारण माना जा रहा है। बता दें कि सीएम चन्नी और पीसीसी चीफ सिद्धू लगातार सीएम पद घोषित करने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के 56 इंची सीने पर चढ़े बैठे हैं चीनी, बीजेपी सांसद ने ही प्रधानमंत्री को लताड़ा

कांग्रेस ने जिन 109 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है, उनकी ओर से भी CM का चेहरा घोषित करने का भारी दबाव है। कल ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, 'चन्नी जी, सिद्धू जी, पंजाब की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि हम CM उम्मीदवार का नाम घोषित करें। मेरा वादा है कि जल्द ही आप सभी की पसंद का एक नाम आपके सामने रखेंगे। पंजाब के बाक़ी सभी नेता और मैं मिलकर नई सरकार को मज़बूत करेंगे।' बता दें कि पिछले चुनाव में भी कांग्रेस ने आखिरी समय में ही CM पद के दावेदार का ऐलान किया था।