कांग्रेस सांसद ने सिद्धू पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले सिद्धू को थी सीएम बनने की लालसा

अमृतसर से कांग्रेस के सांसद गुरजीत औजला ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार ठहराया है, औजला ने कहा है कि सिद्धू ने पूर्व सीएम चन्नी द्वारा किए गए लाभकारी कामों को जनता तक नहीं पहुंचाया

Publish: Mar 13, 2022, 05:39 AM IST

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस को मिली करारी हार को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू निशाने पर हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के बाद अब कांग्रेस के एक सांसद ने पंजाब में हार का ठीकरा नवजोत सिंह सिद्धू के ऊपर फोड़ा है। कांग्रेस सांसद ने कहा है कि सिद्धू के मुख्यमंत्री बनने की लालसा ने कांग्रेस को पंजाब में हार झेलने पर मजबूर कर दिया। 

अमृतसर से कांग्रेस के सांसद गुरजीत औजला ने एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस की हार का कसूरवार नवजोत सिंह सिद्धू को ठराया है। औजला ने कहा है कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के सीएम बनने की लालसा और उनके रवैए ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया। औजला ने सिद्धू को एक अनगाइडेड मिसाइल की संज्ञा दी है। 

गुरजीत औजला ने हार का ठीकरा सिद्धू पर फोड़ते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनते ही सिद्धू ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटवा दिया। वहीं जब चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया तब सिद्धू ने पूर्व सीएम चन्नी द्वारा उठाए गए लाभकारी कदमों को जनता तक पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई, बल्कि इसके बदले वे सरकार को ही कठघरे में खड़ा करते रहे। कांग्रेस सांसद ने पूर्व सीएम चन्नी के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि चन्नी पंजाब में अच्छा काम कर रहे थे। औजला ने कहा कि सिद्धू के सीएम बनने की लालसा के कारण पंजाब में कांग्रेस को यह कीमत चुकानी पड़ी है। 

हालांकि औजला ने पंजाब में कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी कसूरवार ठहराया। औजला ने कहा कि शुरुआत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने काम किया, लेकिन जल्द ही पूरा कंट्रोल अधिकारियों को दे दिया गया। औजला ने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने काम किया होता तो वे खुद की सीट से चुनाव नहीं हारते।