नैनीताल के नवोदय स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 82 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, कई की रिपोर्ट आना बाकी

उत्तराखंड के जवाहर नवोदय विद्यालय में ज्यादातर बच्चों को फीवर, सर्दी-खांसी और नाक बंद की शिकायत, प्रिंसिपल औऱ स्टाफ के संक्रमित होने के बाद किया गया था बच्चों का टेस्ट

Updated: Jan 02, 2022, 04:20 PM IST

नैनीताल के नवोदय स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 82 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, कई की रिपोर्ट आना बाकी
Photo Courtesy: amar ujala

नैनीताल। उत्तराखंड में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। नैनीताल जिले के नवोदय विद्यालय में 82 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बच्चों के संक्रमित होने से स्कूल में हड़कंप मच गया है। वहीं कुछ बच्चों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। कुछ दिनों पहले इसी स्कूल के प्रिंसिपल समेत कुछ अन्य स्टाफ मेंबर्स पॉजिटिव मिले थे। इनके संक्रमित होने के बाद स्कूल के 488 छात्रों की कोरोना जांच की गई। जिनमें से 82 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं कुछ बच्चों की रिपोर्ट आना बाकी है।

 इस रेसिडेंसियल स्कूल में संक्रमित मिले 82 छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं कोरोना नेगेटिव आए बच्चों को स्कूल से घर भेजने के बारे में विचार किया जा रहा है। इस बारे में प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और स्कूल प्रबंधन फैसला लेगा। यह नवोदय विद्यालय नैनीताल जिले के अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर है। इस जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी में छात्रों की RTPCR जांच की गई थी।

वहीं उत्तराखंड में कोरोना के नए वेरिएंट के चार नए मरीज मिले हैं। अब यहां ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 8 हो गई है। नए वेरिएंट के 4 मरीज दिसंबर में मिले थे, जबकि 4 नए केस नए साल के पहले दिन मिले हैं। नए ओमिक्रॉन संक्रमितों में एक 15 साल की बच्ची भी शामिल है, वहीं अन्य तीन की उम्र 23 से 28 साल के बीच है। वहीं देशभर में कोरोना के 1 लाख 4 हजार 781 एक्टिव मरीज हैं। बीते 24 घंटों में मुंबई में 6,347, दिल्ली में 2,716, कोलकाता में 2,398 कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं ओमीक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 1400 से ज्यादा हो गया है।