देवेंद्र फडणवीस सहित बीजेपी के नेताओं को पुलिस ने छोड़ा, नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा निकालते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को हिरासत में ले लिया है

Updated: Mar 09, 2022, 11:53 AM IST

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस ने छोड़ दिया है। देवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार को पुलिस ने बुधवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया था। यह सभी नेता एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, इसी वक्त पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित बीजेपी के नेता एनसीपी नेता नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा निकाल रहे थे। मौके पर तैनात पुलिस ने मेट्रो जंक्शन से आगे जाने से बीजेपी नेताओं को रोक दिया। लेकिन बीजेपी नेताओं के न मानने के बाद पुलिस पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित बीजेपी के कुछ नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस वैन में बैठाकर अपने साथ ले गई।

देवेंद्र फडणवीस व अन्य बीजेपी नेताओं को हिरासत में लेने के बाद मुंबई पुलिस ने बैरिकेड्स हटा दिए। जिसके बाद ट्रैफिक को आम जनता के लिए खोल दिया गया। बीजेपी के तमाम नेता एनसीपी नेता नवाब मलिक को मंत्री पद से हटाए जाने की मांग कर रहे थे।

नवाब मलिक को हाल ही में ईडी ने अपनी हिरासत में लिया था। ईडी ने पहले नवाब मलिक से दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी। लेकिन उसी दिन ईडी ने नवाब मलिक से मिले जवाबों से संतुष्ट न होने का हवाला देकर एनसीपी नेता को अपनी हिरासत में ले लिया।