गिरफ्तारी के बाद बोले नवाब मलिक, मैं झुकेगा नहीं

ईडी ने आज सुबह मलिक के घर पर रेड की थी, जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिये ईडी दफ्तर लाया गया था

Updated: Feb 23, 2022, 10:54 AM IST

मुंबई। एनसीपी नेता नवाब मलिक पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज सुबह से ही नवाब मलिक से अपने दफ्तर में पूछताछ कर रही थी। लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार करने का फैसला किया।

ईडी दफ्तर से निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि लड़ेंगे, जीतेंगे और सबको एक्सपोज़ करेंगे। इसके साथ ही नवाब मलिक के ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर भी पोस्ट की गयी है, जिसमें नवाब मलिक की फोटो के साथ एक कैप्शन दिया गया है। नवाब मलिक ने कहा है कि मैं झुकेगा नहीं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाब मलिक को अंडरवर्लड के मनी लॉन्ड्रिंग कनेक्शन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आज सुबह सुबह ही ईडी की टीम ने नवाब मलिक के कुर्ला स्थित आवास पर छापेमारी की थी। जिसके बाद कुछ देर तक एनसीपी नेता से उनके घर पर ही पूछताछ की गयी। इसके बाद ईडी की टीम उन्हें अपने दफ्तर ले आयी। सुबह करीबन आठ बजे से नवाब मलिक से पूछताछ शुरु हुई, जिसके बाद बुधवार दोपहर को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किये गये इकबाल कास्कर ने ईडी के सामने कथित तौर पर नवाब मलिक का नाम लिया था। जिसके बाद ईडी ने नवाब मलिक पर कार्रवाई की है। हालांकि इस पूरे मामले को राजनीतिक एंगल से भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें ः नवाब मलिक को अपने साथ दफ्तर ले गई ईडी, ईडी ने घर पर की छापेमारी

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि नवाब मलिक को बीजेपी के खिलाफ बोलने की सज़ा दी जा रही है। शरद पवार ने बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।शरद पवार ने कहा है कि सिर्फ परेशान करने के लिये, बदनाम करने के लिये दाऊद और अंडरवर्ल्ड का नाम लेकर सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। पवार ने कहा कि नब्बे के दशक में उन्हें भी ऐसे ही निशाना बनाया गया था।