शिवसेना सांसद संजय राउत की संपत्ति कुर्क, ED की कार्रवाई पर दी प्रतिक्रिया, कहा- असत्यमेव जयते

ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संजय राउत के कई फ्लैट कुर्क कर लिए, प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उसने 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है

Updated: Apr 05, 2022, 10:40 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

मुंबई। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लगातार मुखर रहने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ़ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने राउत के कई फ्लैट कुर्क किया है। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी कि कार्रवाई के बाद शिवसेना नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है। राउत ने एक ट्वीट में "असत्यमेव जयते" लिखा है। ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत के अलीबाग प्लॉट और दादर व मुंबई में एक-एक फ्लैट को कुर्क किया है। खबरों के मुताबिक, ईडी ने 11 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है। इसमें से 9 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रवीण राउत की और 2 करोड़ की प्रॉपर्टी संजय राउत की पत्नी की है। 

हाल ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखकर इस तरह के कार्रवाई की आशंका जताई थी। पत्र में राउत ने दावा किया था कि 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके और उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों के खिलाफ अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। संजय राउत ने आरोप लगाया था कि ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को गिराने के लिए 'मंशा' से किया जा रहा है।

बता दें कि बीते कुछ समय से संजय राउत और उनका परिवार ईडी के निशाने पर है। ईडी राउत के करीबियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। राउत कई मौकों पर कह चुके हैं कि मोदी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए टूल की तरह इस्तेमाल कर रही है।