नवाब मलिक को अपने साथ दफ्तर ले गई ईडी, घर पर ईडी ने की छापेमारी

ईडी नवाब मलिक से पिछले दो घंटे से पूछताछ कर रही है, बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड की जमीन खरीदने का आरोप लगाया था

Updated: Feb 23, 2022, 10:16 AM IST

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय एनसीपी नेता नवाब मलिक को अपने दफ्तर ले गया है। जहां पर नवाब मलिक से पिछले दो घंटे से पूछताछ जारी है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में ईडी नवाब मलिक से पूछताछ कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी के कुछ अधिकारी आजा सुबह सुबह महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के घर पहुंचे थे। सुबह करीब पांच बजे ईडी की टीम कुर्ला स्थित नवाब मलिक के घर पहुंची। करीब एक घंटे तक घर में ही नवाब मलिक से पूछताछ के बाद ईडी एनसीपी नेता को अपने साथ दफ्तर ले गई। करीब 7.45 बजे से ही नवाब मलिक से पूछताछ की जा रही है। ईडी उनसे अंडरवर्ल्ड से जुड़ी कथित प्रॉपर्टी के बारे में सवाल जवाब कर रही है।

पिछले साल नवंबर महीने में ड्रग्स मामले में घेरे जाने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध होने के आरोप लगाए थे। देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता पर दाऊद इब्राहिम के करीबियों से जमीन खरीदने का आरोप लगाया था।

देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि सरदार वली शाह खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम खान के साथ नवाब मलिक के व्यवसायिक संबंध हैं। इन दोनों ने नवाब मलिक के एक रिश्तेदार की कंपनी को मुंबई के एलबीएस रोड पर स्थित जमीन कौड़ियों के भाव बेची। 

यह भी पढ़ें : मतभेदों को सुलझाने के लिए मेरे साथ टीवी बहस करें मोदी, इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को दी चुनौती

हालांकि देवेंद्र फडणवीस के आरोपों को नवाब मलिक ने उसी वक्त खारिज किया था और बीजेपी नेता द्वारा निराधार आरोप लगाए जाने की बात कही थी। नवाब मलिक ने उल्टा देवेंद्र फडणवीस पर ही अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाने का आरोप लगा दिया।

देवेंद्र फडणवीस और नवाब मलिक के बीच तकरार समीर वानखेड़े मामले से शुरू हुई थी। जब नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस और ड्रग्स माफिया के बीच कथित संबंध का खुलासा किया था। नवाब मलिक ने यह भी दावा किया था कि देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में ही महाराष्ट्र में ड्रग्स का कारोबार फला फूला।

यह भी पढ़ें : हजारों करोड़ों की उगाही के धंधे में शामिल हैं फडणवीस, अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाया: नवाब मलिक

इतने बड़े आरोप लगाए जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड से संबंध होने के आरोप लगा दिए। जिसके तीन महीने गुजर जाने के बाद अब ईडी न नवाब मलिक से पूछताछ कर रही है। इससे पहले महाराष्ट्र की सत्ता में साझेदार शिवसेना के बड़े नेता संजय राउत के रिश्तेदारों के बिजनेस पार्टनर के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी। तब शिवसेना नेता ने इसे बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।