असम सीएम हिमंत सरमा के खिलाफ हैदराबाद में मुकदमा दर्ज, राहुल गांधी पर की थी विवादित टिप्पणी

हैदराबाद में असम सीएम के खिलाफ तेलंगाना पीसीसी अध्यक्ष ए आर रेड्डी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है

Publish: Feb 16, 2022, 11:01 AM IST

Photo Courtesy : livehindustan.com
Photo Courtesy : livehindustan.com

नई दिल्ली। राहुल गांधी को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। असम सीएम के खिलाफ यह मुकदमा तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दर्ज किया गया है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद ए आर रेड्डी ने हैदराबाद पुलिस में हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।  

तेलंगाना पीसीसी चीफ एआर रेड्डी ने असम सीएम पर राजनीतिक लाभ लेने के उद्दश्य से पूर्व नियोजित तरीके से राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में उल्लेख किया जा रहा है कि कांग्रेस नेता की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस ने असम सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

दरअसल 11 फरवरी को उत्तराखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि हम तो पूछने नहीं गये कि आप राजीव गांधी के ही बेटे हैं या नहीं? हिमंत बिस्व सरमा के इस बयान पर काफी आलोचना हुई थी। कांग्रेस पार्टी के अलावा तमाम राजनीतिक दल भी हिमंत सरमा के बयान की आलोचना कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें ः सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना गलत नहीं, मैं भी मांगता हूं बीजेपी सबूत दे: KCR

खुद तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने हिमंत बिस्व सरमा के बयान पर आपत्ति जताते हुए बीजेपी पर हमला बोला था और कहा था कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिये कि क्या यही बीजेपी के संस्कार हैं? सीएम केसीआर की प्रतिक्रिया आने के बाद यह पूरा विवाद असम और तेलंगाना सीएम की ज़ुबानी जंग में तब्दील हो गया था। 

यह भी पढ़ें ः खालिस्तान का पहला पीएम बनना चाहते थे केजरीवाल, कुमार विश्वास का बड़ा खुलासा

तेलंगाना सीएम की तीखी प्रतिक्रया पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि केसीआर कभी राहुल गांधी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत न मांगे जाने पर कुछ नहीं बोलते। सीएम सरमा के इस बयान पर केसीआर ने पलटवार करते हुए कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना कहीं से भी गलत नहीं है। जिस तरह से बीजेपी झूठे व भ्रामक प्रचार करती है, इसलिये बीजेपी के ऊपर लोगों को भरोसा नहीं होता। राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और एक सांसद के तौर पर सबूत मांग कर कुछ गलत नहीं किया। मैं खुद सबूत मांगता हूं, बीजेपी सबूत दे।