बिहार के मधुबनी स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने से हड़कंप, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद

मधुबनी स्टेशन पर खड़ी स्वतंत्रता सेनानी आग की चपेट में आ गई, ट्रेन के डिब्बों में अचानक आग धधक उठी, जिससे स्टेशन पर हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई

Updated: Feb 19, 2022, 05:12 AM IST

मधुबनी। बिहार के मधुबनी में स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में अचानक आग धधक उठी। आग धधकने के कारण ट्रेन के डिब्बे जलने लगे। ट्रेन के डिब्बों में आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया। स्टेशन पर मौजूद कर्मियों ने आनन फानन में आग बुझाने की कवायद शुरू की। वहीं फायर ब्रिगेड को भी तत्काल ही आग लगने की सूचना दी गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त ट्रेन में आग लगी, उस वक्त ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी थी। हालांकि खाली ट्रेन होने की वजह से कोई भी यात्री आग की चपेट में नहीं आया। लेकिन आग इतना विकराल थी ट्रेन की बोगियों से धुएं का गुब्बार उठने लगा। जिसे देख स्टेशन पर मौजूद लोग और कर्मी दंग रह गए।

स्टेशन पर मौजूद कर्मियों ने ट्रेन में लगी आग को बुझाने का काम शुरू किया। उधर फायर ब्रिगेड को भी तत्काल ही आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाडियां भी मधुबनी रेलवे स्टेशन पहुंच गईं। जिसके बाद फायर ब्रिगेड भी आग बुझाने की कोशिश में जुट गया।

स्वतंत्रता सेनानी शुक्रवार रात को दिल्ली से बिहार के मधुबनी पहुंची थी। ट्रेन के डिब्बे आग की चपेट में कैसे आ गए, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। प्रशासन आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है। 

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने मीडिया को बताया कि सुबह करीब 9.50 बजे स्वतंत्रता सेनानी के डिब्बों में आग लग गई। गनीमत रही कि ट्रेन पूरी तरह से खाली थी और उसमें कोई यात्री सवार नहीं था।