यूक्रेन संकट पर विदेश मंत्रालय ने दिया ब्यौरा, राहुल गांधी और शशि थरूर बैठक में रहे मौजूद

विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन संकट पर मौजूदा स्थिति पर ब्यौरा दिया, इस बैठक में कुल 6 पार्टियों को नौ नेता शामिल रहे, कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद अनिल शर्मा भी इस बैठक में मौजूद रहे

Publish: Mar 03, 2022, 12:24 PM IST

नई दिल्ली। यूक्रेन संकट के बीच भारतीय छात्रों की सुरक्षित वतन वापसी के संबंध में विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की। विदेश मंत्रालय ने मौजूदा हालात और छात्रों की निकासी के अभियान के बारे में विपक्ष के नेताओं को अवगत कराया। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कुल नौ नेता शामिल रहे। 

विदेश मंत्रालय की इस बैठक में खुद विदेश मंत्री एस जयशंकर भी शामिल रहे। कुल 6 विपक्षी पार्टियों के नौ नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया। कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी, शशि थरूर और आनंद शर्मा शामिल रहे। 

बैठक समाप्त होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस बैठक के आयोजन के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसी भावना के साथ विदेश नीति संचालित की जानी चाहिए। शशि थरूर ने पूरे मसले पर विदेश मंत्रलाय से एक विस्तृत बयान जारी करने का आह्वान किया। शशि थरूर ने कहा कि विदेश में फंसे अपने नागरिकों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए हम सभी एकजुट हैं। 

यूक्रेन में दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अभी भी हजारों की तादाद में छात्र फंसे हुए हैं। भारत सरकार इन छात्रों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा अभियान चला रही है। लेकिन अभी भी इस अभियान में तेज़ी लाने की दरकार है। विपक्षी दल और खासकर कांग्रेस पार्टी लगातार इन छात्रों को जल्द से जल्द वापस लाने की मांग कर रही है।