Goa Election: BJP की लिस्ट में पर्रिकर के बेटे को जगह नहीं, केजरीवाल ने किया टिकट ऑफर

गोवा विधानसभा के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, इस लिस्ट में पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे का नाम शामिल नहीं है, केजरीवाल ने उन्हें आप की टिकट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है

Updated: Jan 20, 2022, 03:16 PM IST

Goa Election: BJP की लिस्ट में पर्रिकर के बेटे को जगह नहीं, केजरीवाल ने किया टिकट ऑफर

पणजी। गोवा चुनाव विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। हैरानी की बात यह है कि बीजेपी की सूची से देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम गायब है। बीजेपी ने मनोहर पर्रिकर की पारंपरिक पणजी सीट जहां से उत्पल चुनाव की तैयारी कर रहे थे वहां से अतानासियो 'बाबुश' मॉन्सरेट को कैंडिडेट घोषित किया है।

उधर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मौके को भुनाते हुए उत्पल को टिकट ऑफर किया है। केजरीवाल ने ट्वीट, 'गोवावासियों को इस बात का दुख होता है कि बीजेपी ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। आप में शामिल होकर चुनाव लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है।'

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में वोट मांगने गए बीजेपी विधायक को खदेड़ा, ग्रामीणों ने दी जीत की चुनौती

बता दें कि तीन बार गोवा के मुख्यमंत्री भाजपा के शीर्ष नेता मनोहर पर्रिकर का साल 2019 में निधन हो गया था। पर्रिकर ने पणजी विधानसभा सीट का चार बार प्रतिनिधित्‍व किया था। पणजी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे बाबुश मोनसेरेट पहले कांग्रेस में थे। पर्रिकर के निधन के बाद उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी। हालांकि, बाद में वह पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें टिकट भी दिया।

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। हाल ही में उत्पल पर्रिकर ने टिकट को लेकर पार्टी से सवाल किया था कि पार्टी ईमानदारी और चरित्र में विश्वास करती है या नहीं? इसपर बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पार्टी किसी को सिर्फ इसलिए टिकट नहीं दे सकती कि वह नेता का बेटा है।