केजरीवाल पर लगे आरोपों की जांच कराएगा गृह मंत्रालय, सीएम चन्नी को गृह मंत्री अमित शाह का आश्वासन

अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास ने खालिस्तानियों के संपर्क में होने के आरोप लगाए थे, इसके साथ ही केजरीवाल पर आरोप है कि वे चुनाव में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस की मदद भी ले चुके हैं

Updated: Feb 19, 2022, 07:06 AM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनावों की वोटिंग से ठीक पहले दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल मुश्किलें बढ़ गई हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की मांग पर संज्ञान ले लिया है। गृह मंत्री ने सीएम चन्नी को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच कराने का आश्वासन दिया है। इतना ही नहीं गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी से कहा है कि वे खुद इस मामले को गहराई से दिखवाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी को लिखे पत्र में कहा है कि आपके आम आदमी पार्टी के सिख फॉर जस्टिस जैसे प्रतिबंधित संगठन से संबंध रखने, चुनाव में सहयोग लेने के संबंध में जांच कराने का अनुरोध किया है। गृह मंत्री ने सीएम चन्नी को आश्वासन देते हुए कहा है कि इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि देश की अखंडता और खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। गृह मंत्री ने कहा है कि भारत सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और मैं खुद इस मामले को गंभीरता से दिखवाऊंगा। 

अरविंद केजरीवाल को लेकर उनके पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास ने कई हैरतंगेज खुलासे किए हैं। कुमार विश्वास का कहना है कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। कुमार विश्वास के मुताबिक पिछले चुनावों के वक्त जब वे आम आदमी पार्टी का हिस्सा थे, तब अरविंद केजरीवाल पंजाब का सीएम खुद बनना चाहते थे।

कुमार विश्वास ने कहा था कि चुनाव के दरमियान अरविंद केजरीवाल अलगाववादियों के संपर्क में थे और उनका समर्थन ले रहे थे। इस पर कुमार विश्वास ने जब उन्हें अलगाववादियों से दूरी बनाने की सलाह दी थी, तब केेजरीवाल ने खुद उनसे कहा था कि वे स्वतंत्र पंजाब यानी खालिस्तान के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

कुमार विश्वास के इस खुलासे के बाद पंजाब सहित देश भर की राजनीति में भूचाल आ गया। पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कुमार विश्वास के इस खुलासे के बाद प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले की जांच कराने की अपील कर दी। सीएम चन्नी ने कहा कि देश की सुरक्षा और अखंडता बरकरार रखने के लिए कुमार विश्वास द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : खालिस्तान का पहला पीएम बनना चाहते थे केजरीवाल, कुमार विश्वास का बड़ा खुलासा

कुमार विश्वास द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कुमार विश्वास एक हास्य कवि हैं, इसलिए उनकी बातों को सीरियसली नहीं लिया जाना चाहिए। लेकिन कुमार विश्वास के तेवर नरम पड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुमार विश्वास ने कहा है कि अगर उन्हें विवश किया गया तो वे अरविंद केजरीवाल का सारा कच्चा चिट्ठा खोल देंगे।