कबड्डी लीग में गैंगस्टर्स की एंट्री, भरे मैदान में मशहूर खिलाड़ी संदीप नांगल को गोलियों से भूना

पंजाब के जालंधर जिले में सोमवार यानी 14 मार्च 2022 की शाम एक कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान कुछ अज्ञात हमलावरों ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल अंबिया की गोली मारकर हत्या कर दी, उनके सिर और सीने पर करीब 20 राउंड फायर किए गए 

Updated: Mar 15, 2022, 05:19 AM IST

जालंधर। क्रिकेट के बाद अब कबड्डी लीग में भी गैंगस्टरों की एंट्री हो गई है। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की नांगल की होली मारकर हत्या कर दी गई। उनके सिर और सीने पर करीब 20 राउंड फायर किए गए। हैरानी की बात ये है कि हमलावरों ने खुलेआम भरे मैदान में नांगल को गोलियों से भून डाला।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार शाम स्टेडियम में खेले जा रहे कबड्डी टूर्नामेंट के एक मुकाबले के दौरान अचानक अंधाधुंध गोलियां चलनी शुरू हो गईं। इस फायरिंग में कबड्डी टीम में शामिल खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया को कई गोलियां लगीं। यह देख दर्शकों के बीच भगदड़ मच गई। कोई कुछ समझ पाता, उससे पहले ही फायरिंग करने वाले बदमाश मौके से भागने में कामयाब रहे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्लियां कलां गांव में कबड्डी का बड़ा टूर्नामेंट चल रहा था। मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप नांगल अपनी कार की ओर जा रहे थे। इसी दौरान 4-5 नकाबपोश बदमाशों ने घात लगाकर संदीप नांगल पर गोलियां दाग दीं। हमले में एक अन्य युवक के पैर में भी गोली लगी है। 

जालंधर के एसएसपी सतिंदर सिंह का कहना है कि अज्ञात बदमाशों ने संदीप सिंह नांगल की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि कार में सवार होकर घटनास्थल पर चार लोग पहुंचे थे। कबड्डी की प्रतियोगिता अभी चल ही रही थी कि बदमाशों ने संदीप पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्ट मार्टम हो जाने के बाद इस घटना के बारे में और जानकारी दी जाएगी। 

बता दें कि संदीप की गिनती दुनिया के शीर्ष कबड्डी खिलाड़ियों में होती थी। वह मेजर कबड्डी लीग फेडरेशन के प्रमुख थे। कबड्डी विश्व कप प्रतियोगिताओं में उन्होंने ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व किया था। सूत्रों का कहना है कि कबड्डी प्रतियोगिता में काफी पैसा आने लगा है, इसे देखते हुए इस खेल में कई गैंगस्टर सक्रिय हो गए हैं। ये गैंगस्टर खिलाड़ियों को धमकी देते हैं कि उन्हें किस टीम के साथ खेलना है।