पूर्व आईपीएस के तहखाने में मिले 700 लॉकर्स, इनकम टैक्स की छापेमारी में मिले करोड़ों रुपए

नोएडा स्थित पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के घर हुई छापेमारी, इनकम टैक्स की छापेमारी में सात सौ लॉकर मिले, इनमें से तीन लॉकरों को तोड़ने पर तीन करोड़ बरामद किए गए हैं

Updated: Feb 01, 2022, 02:16 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक पूर्व आईपीएस के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है। पूर्व आईपीएस के घर की गई छापेमारी में आयकर अधिकारियों ने तीन करोड़ रुपए बरामद किए हैं। तीन करोड़ रुपए की बरमादगी पूर्व आईपीएस के घर में तहखाने से हुई है। जहां पर लॉकर बने हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार देर रात नोएडा में पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के घर छापेमारी की। छापेमारी के वक्त राम नारायण सिंह अपने नोएडा स्थित घर पर मौजूद नहीं थे। उस समय पूर्व आईपीएस के घर पर उनका बेटा सुयश और उसका परिवार था। पूर्व आईपीएस और उनकी पत्नी खुद मिर्जापुर में थीं। 

आयकर विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के घर में बेनामी लॉकर रखे हुए हैं। लिहाजा आयकर विभाग की टीम पूर्व आईपीएस के घर के तहखाने तक पहुंची। 

तहखाने में करीब 700 बेनामी लॉकर रखे हुए थे। आयकर विभाग की टीम ने इनमें से कुल 3 लॉकरों को तोड़ा। एक लॉकर से आयकर विभाग की टीम को दो करोड़ रुपए बरामद हुए। जबकि बाकी दो अन्य लॉकरों से 50-50 लाख रुपए की बरामदगी की गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व आईपीएस की पत्नी अन्य लोगों को किराए पर देती थीं। आयकर विभाग की टीम अब अन्य बेनामी लॉकरों के मालिकों तक पहुंचने की कवायद में जुटी हुई है।