पद्म सम्मान की घोषणा पर जयराम रमेश का गुलाम नबी आजाद पर तंज, वे आजाद रहना चाहते हैं गुलाम नहीं

जयराम रमेश ने यह बात बुद्धदेव भट्टाचार्य द्वारा पद्म सम्मान न स्वीकारने के बाद कही, गुलाम नबी आजाद को भी पद्म विभूषण दिए जाने का एलान हुआ है

Publish: Jan 26, 2022, 04:22 AM IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा पद्म सम्मानों के एलान के बाद से ही सियासी हलचल तेज हो गई है। गुलाम नबी आजाद को पद्म सम्मान दिए जाने के एलान के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ही सहयोगी पर तंज कस दिया। हालांकि जयराम रमेश ने सीधे तौर पर गुलाम नबी आजाद का नाम नहीं लिया। लेकिन रमेश के ट्वीट से साफ प्रतीत हो रहा है कि उनका इशारा गुलाम नबी आजाद की तरफ ही था। 

दरअसल मंगलवार को पद्म पुरस्कारों का एलान किया गया है। पुरस्कृत किए जाने वाले लोगों की सूची में गुलाम नबी आजाद का नाम देखकर सियासी हलचल बढ़ गईं। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का नाम भी इस सूची में शामिल था। लेकिन उन्होंने मोदी सरकार द्वारा दिए जाने वाले पद्म भूषण का सम्मान लेने से इंकार कर दिया। 

बुद्धदेव भट्टाचार्य द्वारा पुरस्कार को अस्वीकार किए जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने अपनी प्रतिक्रिया दी। जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने पुरस्कार अस्वीकार का अच्छा काम किया। वे आजाद रहना चाहते हैं गुलाम नहीं। जयराम रमेश द्वारा गुलाम नबी पर किए गए इस तीखे तंज पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

वहीं दूसरी तरफ गुलाम नबी आजाद के पद्म भूषण मिलने का एलान होते ही उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा चल पड़ी। ट्विटर पर यह अफवाह उड़ी की गुलाम नबी आजाद ने अपना ट्विटर प्रोफाइल और बायो बदल लिया है। जिसे गुलाम नबी आजाद ने खुद खारिज कर दिया।