जंग अभी जारी है, MSP की बारी है, शादी के कार्ड पर दूल्हे ने लिखवाया किसानों का स्लोगन

हरियाणा के भिवानी जिले के निवासी प्रदीप कालीरामणा की 14 फरवरी को शादी है, उन्होंने शादी के कार्ड में किसानों का नारा छपवाया है

Publish: Jan 24, 2022, 09:16 AM IST

भिवानी। हरियाणा के भिवानी निवासी एक युवक ने MSP की मांग करने के लिए एक अनूठा तरीका निकाला है। इस युवक ने अपनी शादी के कार्ड पर स्लोगन लिखकर एमएसपी गारंटी की मांग की है। दूल्हे ने शादी के कार्ड पर वैवाहिक कार्यक्रम के अलावा लिखवाया है कि, 'जंग अभी जारी है, एमएसपी की बारी है'। इस स्लोगन के साथ ही कार्ड पर टैक्टर का फोटो पर लगा है और लिखा है 'नो फार्मर्स, नो फूड।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक दूल्हा भिवानी जिले के भूषण गांव का रहने वाला है। कार्ड में इस कपल का नाम प्रदीप और कविता लिखा हुआ है। उनकी शादी बुधवार 9 फरवरी को है। बताया जा रहा है कि 1500 वेडिंग कार्ड प्रिंट कराए गए हैं और सभी पर ‘जंग अभी जारी है, MSP की बारी है’ स्लोगन लिखा गया है। कार्ड पर जय जवान, जय किसान का नारा भी लिखा गया है। कार्ड के एक तरफ ट्रैक्टर के निशान के साथ No Farmers, No Food का लिखा गया है।

सोशल मीडिया पर इस अनोखी कार्ड की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। दूल्हा प्रदीप कालीरामणा के मुताबिक, वह अपनी शादी के कार्ड के जरिए यह संदेश देना चाहता हैं कि किसानों के विरोध की जीत अभी पूरी नहीं हुई है। किसानों की जीत तभी घोषित होगी, जब केंद्र सरकार किसानों एमएसपी एक्ट के तहत कानून बनाने की गारंटी लिखित में देगी। एमएसपी पर कानून के बिना किसानों के पास कुछ नहीं है। 

प्रदीप का कहना है कि किसानों की शहादत और उनकी कुर्बानी तभी पूरी होगी जब MSP पर कानूनी गारंटी होगी. यही कारण है कि उन्होंने MSP की मांग करते हुए 1500 शादी के कार्ड छपवाए। बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक शख्स की शादी का कार्ड समाजवादी पार्टी के रंग में रंगा हुआ था। इसमें अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की फोटो भी लगी हुई थी। एक अन्य कार्ड में दूल्हे-दुल्हन के नाम के साथ स्केल ऑफ जस्टिस को भी प्रिंट किया गया था, जो समानता को दर्शा रहा था।