हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड में एक शख्स की मौत, 9 घायल, मलबे में दबे लोगों के रेस्क्यू में जुटी NDRF और सेना

किन्नौर के NH 5 में एक पहाड़ का हिस्सा गिरने से एक बस समेत दर्जनों गाड़ियां फंसी, एक शख्स की मौत की पुष्टि, पहाड़ से लगातार गिर रहे पत्थरों के कारण बचाव कार्य में आ रही है परेशानी

Updated: Aug 11, 2021, 04:00 PM IST

हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड में एक शख्स की मौत, 9 घायल, मलबे में दबे लोगों के रेस्क्यू में जुटी NDRF और सेना
Photo Courtesy: twitter

शिमला। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में लैंड स्लाइड हो गई। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, वहीं 9 लोगों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। वहीं मबले में फंसे अन्य लोगों को निकालने की कोशिशें जारी है। बुधवार को यह हादसा NH 5 पर भावानगर उपमंडल के ज्यूरी रोड पर हुआ। चीड़ के जंगलों के बीच निगोसारी और चौरा मार्ग पर अचानक एक पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरक कर सड़क पर गिर गया है। लैंड स्लाइड में HRTC की एक बस, टूरिस्ट वाहन औऱ कई ट्रकों के फंस गए। अब उन्हें निकालने की कोशिशें जारी हैं।

 

इन वाहनों में करीब 50-60 लोगों के फंसे होने की आशंका है। HRTC की बस में करीब 40 से 42 लोग सवार थे।हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए हैं। उन्होंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान चलाने को कहा है।     

किन्नौर प्रशासन ने रेस्क्यू के लिए सेना और NDRF के साथ-साथ लोकल बचाव दलों से मदद ली है। बचाव दल को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि लगातार पहाड़ पर से पत्थर गिरते जा रहे हैं। 

 

हिमाचल के किन्नौर में हुई इस लैंड स्लाइड में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।  पुलिस प्रशासन का कहना है कि हादसा बुधवार दोपहर करीब पौने एक बजे के आसपास हुआ था। लैंड स्लाइड की खबर बस ड्राइवर ने पुलिस को दी। HRTC की बस किन्नौर के रेकॉन्ग प्यो से शिमला के लिए रवाना हुई थी। 

और पढ़ें: हिमाचल के किन्नौर में लैंडस्लाइड की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ के हैं ज्यादातर मृतक

इससे पहले 25 जुलाई को भी हिमाचल के किन्नौर में लैंड स्लाइड हुई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में ज्यादातर लोग छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे।