खबर चलाने के नाम पर रिपोर्टर ने महंत परमहंस से वसूले लाखों रुपए, 3 लाख न देने पर बदनाम करने की दी धमकी

महंत परमहंस से एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे एक हिंदी न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर पर खबर चलाने के एवज में लगातार वसूली करने का आरोप लगा रहे हैं

Publish: Jan 31, 2022, 05:55 AM IST

लखनऊ। मौजूदा वक्त में टीवी पत्रकारिता खास तौर पर अपनी विश्वसनीयता खोती जा रही है। अयोध्या के महंत परमहंस ने एक न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर पर संगीन आरोप लगाए हैं। महंत परमहंस ने रिपोर्टर पर खबर चलाने के एवज में उगाही करने के आरोप लगाए हैं। 

इसके साथ ही परमहंस का कहना है कि अब वह रिपोर्टर उनसे तीन लाख रुपए मांग रहा है। तीन लाख रुपए न देने की स्थिति में अपने चैनल के ज़रिए महंत परमहंस को बदनाम करने की धमकी भी दे रहा है। 

 महंत परमहंस ने बकायदा एक वीडियो भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उनसे एक हिंदी न्यूज़ चैनल का रिपोर्टर सब्जी, दवा और बच्चों की फीस के नाम पर उनसे लाखों रुपए ले चुका है। अब वही व्यक्ति उनसे तीन लाख रुपए मांग रहा है। तीन लाख रुपए न देने पर निगेटिव खबर चलाकर बदनाम करने की धमकी दे रहा है।

महंत परमहंस ने कहा है कि पत्रकार समाज का दर्पण होते हैं। इसलिए ऐसा करना जरा भी उचित नहीं है। पत्रकार को हमेशा अपनी मर्यादा लिहाज करना चाहिए। 

महंत परमहंस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स पत्रकार और उसके चैनल की आलोचना कर रहे हैं। और चैनल से इस मामले में स्पष्टीकरण देने और पत्रकार को नौकरी से बेदखल करने की मांग भी कर रहे हैं।